किसी भी परिस्थिति में प्लास्टिक, कूड़ा कचड़ा नदी में प्रवाहित न करें।

खुटवारा पंचायत के लोहिया स्वच्छता टीम एवं 08 बिहार बटालियन के एन सी सी कैडेट्स हुए अभियान में शामिल।

नदी, तालाब एवं अन्य जल स्रोत की स्वच्छता, जलीय जीवों के संरक्षण एवं घाटों पर नियमित योग करने का सभी ने लिया संकल्प।

#MNN@24X7 दरभंगा, जिला पदाधिकारी -सह- अध्यक्ष, जिला गंगा समिति, दरभंगा राजीव रौशन के निदेशानुसार “स्वच्छता ही सेवा” अभियान अंतर्गत जिला गंगा समिति, दरभंगा द्वारा सदर प्रखंड के कमला नदी के किनारे गौसा घाट पर स्वच्छता हेतु श्रमदान किया गया एवं सभी लोगों ने संयुक्त रूप से स्वच्छता संकल्प लिया।

गंगा समिति के जिला परियोजना अधिकारी श्री फारूक इमाम के नेतृत्व में 08 बिहार बटालियन के एन सी सी कैडेट्स एवं खुटवारा पंचायत के लोहिया स्वच्छता टीम के साथ कमला नदी के किनारे गौसा घाट पर स्वच्छता हेतु श्रमदान करते हुए, बारी बारी से नदी के चार घाटों के कूड़ा, कचड़ा, प्लास्टिक इत्यादि को घाट एवं नदी किनारे से हटाकर स्वच्छ किया गया।

सभी से अपने घर के साथ-साथ अपने आस-पास एवं नदियों, तालाबों को स्वच्छ रखने की अपील की एवं किसी भी परिस्थिति में प्लास्टिक, कूड़ा कचड़ा नदी में प्रवाहित न करने को कहा एवं अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का अनुरोध किया।

गंगा एवं उसकी सहायक नदियों, तालाबों एवं अन्य जल स्रोतों के तट को साफ-सुथरा, स्वच्छ रखने, कूड़ा-कचड़ा एवं पॉलीथिन प्रवाहित नहीं करने, जलीय-जीवों एवं वृक्षों का संरक्षण करने,घाट पर नियमित योग करने का संकल्प सबों ने लिया।

अभियान में स्वच्छता पर्यवेक्षक परशुराम भगत व रणधीर कुमार सहित खुटवारा पंचायत के लोहिया स्वच्छता की पूरी टीम एवं एन सी सी कैडेट दीपक,आशीष सहित अन्य कैडेट्स ने भाग लिया।