#MNN@24X7 कन्नौज, जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दो बच्चों की मां को एक युवक से प्यार हो गया. जैसे ही इसका पता चला तो पति के साथ उसकी तकरार होने लगी. महिला ने मोहब्बत में सारी हदें पार कर दी और इस इश्क में पति की ही बलि दे दी. महिला ने अपने आशिक के साथ मिलकर आरी से गर्दन काटकर पति को मौत के घाट उतार दिया.यह खौफनाक मामला कन्नौज जिले में तिर्वा कोतवाली का है.

धरमंगद पूर्वा में एक दिन पहले जिस युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था, उसकी हत्या खुद पत्नी ने की थी. उसने प्रेमी की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया. वारदात के बाद से ही पुलिस इसे प्रेम-प्रसंग से जोड़कर देख रही थी. पत्नी पर ही शक था. पुलिस ने सख्ती की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया. उसकी निशानदेही पर हत्या में उपयोग गए डंडे व लोहे की आरी को पुलिस ने बरामद कर लिया.

बुधवार को पुलिस ने पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. दोनों को जेल भेज दिया गया.कोतवाली क्षेत्र के धरमंगद पूर्वा गांव में मंगलवार की सुबह शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. उसकी शिनाख्त गांव के ही मनोज पाल के रूप में हुई थी. शुरू में तो मनोज की पत्नी संध्या ने पुलिस को बरगलाया. बताया कि सोमवार की शाम शराब लाने के लिए गए थे, वापस नहीं आए. हालांकि तफ्तीश के दौरान पुलिस का शक संध्या पर ही था. पुलिस इसे प्रेम-प्रसंग से ही जोड़कर देख रही थी. पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो वो टूट गई.

उसने बताया कि फिरोजपुर गांव निवासी अजय बाथम (24) से उसका प्रेम-प्रसंग था. मनोज को पता चल गया था तो वह खफा था.इसीलिए उसने अजय के साथ मिलकर मनोज को हमेशा के लिए हटाने का मंसूबा तैयार किया. साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया. उसने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम को पति को शराब पीने के लिए पैसा दिया. जब मनोज ने शराब पी ली तो चारा काटने का झांसा देकर उसे खेत पर ले गई. वहां अजय पहले से मौजूद था. संध्या का इशारा मिलते ही अजय ने मनोज के सिर पर डंडा से हमला कर दिया. वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा. इसके बाद डंडे से गला दबाकर लोहे की आरी से गर्दन व चेहरे पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया. शव को वहीं छोड़कर दोनों अपने-अपने घर चले गए. किसी को कुछ नहीं बताया.

शादीशुदा होकर भी प्रेमी की मुहब्बत में संध्या ने पति की हत्या के दौरान कोई रहम नहीं किया. दोनों ने मिलकर डंडे से तब तक मारा, जब तक उसकी सांस नहीं टूट गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी बेरहमी से मौत की पुष्टि हुई है. शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन से सिर के बीच चोट के 30 निशान मिले हैं. इस पूरे हत्याकांड में मनोज और संध्या के बच्चों का बुरा हाल है. छह साल का पुत्र और तीन साल की पुत्री पूरी वारदात से बेचैन हैं.

(सौ स्वराज सवेरा)