-रैली को लेकर सिविल सर्जन ने हरी झंडी दिखाई.

#MNN@24X7 मधुबनी/ 5 मार्च, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर रविवार सुबह सदर अस्पताल में एएनएम छात्रावास की छात्राओं एवं स्कूली छात्राओं ने स्वास्थ्य विभाग के अगुवाई में साइकिल रैली का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ ऋषि कांत पांडे ने विशेषतौर पर शिरकत की ओर से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकिल रैली सदर अस्पताल से शुरू होकर शहर के विभिन्न चौक चौराहे होते हुए पुनः सदर अस्पताल पहुंचा जहां कार्यक्रम का समापन हुई.

इस मौके पर सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र भी दिया गया. सिविल सर्जन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज महिला डॉक्टर और स्कूल की छात्राओं के सहयोग से साइकिल यात्रा निकाली गई है. इसका मुख्य उद्देश्य कि महिलाओं में जागरूकता लाना है. महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं. एनसीडीओ डॉ. अभिजीत कुमार ने बताया कि आज की रैली निकालने का मकसद महिलाओं के प्रति अभी भी समाज में कुछ घटनाएं चल रही है उसके लिए जागरूकता लाना है.

एनसीडीओ डॉ अभिजीत कुमार ने बताया कि 2023 शुरू हो गया है. आज भी हमें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की जरूरत पड़ रही है. महिलाओं को सिर्फ बराबरी का अधिकार मिलने की बात की जाती है. जितना हम अपने बेटों को आगे बढ़ने का मौका देते हैं, उसी तरह अपनी बेटियों को भी मौका दिया जाए. महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं तो उनके साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए. उनके विचारों और उनकी सोच को उतना ही महत्व देना चाहिए. जितनी पुरुषों को देते हैं.

उन्होंने कहा कि एक महिला सीमेंट की तरह कार्य करती है जो अपने परिवार समाज और देश को जोड़कर रखती है. देश की तरक्की महिलाओं की उन्नति से होती है. इसी जागरूकता को लेकर आज रैली निकाली जा रही है.

मौके पर डीपीएम पंकज मिश्रा, लक्ष्मीकांत सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.