प्रेक्षागृह लहेरियासराय में आयोजित होली मिलन समारोह को राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग की सदस्य डॉ अंजू वाला ने किया संबोधित।

#MNN@24X7 लहेरियासराय स्थित प्रेक्षा गृह में होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पूरे जिले भर के सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और एक दूसरे को अबीर लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं। होली मिलन समारोह में मिथिला के चर्चित गायक विक्रम बिहारी एवं उनकी टीम के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर आगंतुक अतिथि को मिथिला पाग चादर और माला से सम्मानित किया गया।

होली मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य एवं पूर्व सांसद डॉ अंजू वाला में संपूर्ण मिथिला वासी को होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की देश भर में उत्साह और उमंग के साथ होली मनाया जाती है। उन्होंने कहा की रंगों का पर्व होली सामुदायिक सद्भाव और मेल मिलाप का जीवंत उदाहरण है। यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है।
मेरी कामना है कि यह त्यौहार सभी देशवासियों के जीवन में आनंद, उमंग और नई ऊर्जा का संचार करे। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के संकल्प को मजबूत करने पर जोड़ दिया है आज इसी का परिणाम है कि मुझ जैसी एक सामान्य घर की बेटी राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग की सदस्य के रूप में काम कर रही है इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया की बेटी को काम करने का अवसर देकर हम सभी उनका मनोबल बढ़ाने का कार्य करें। उन्होंने सभी से यह अपील भी की कि कोई भी व्यक्ति कोख में बेटी को मारने का दुस्साहस नही करें। इससे बड़ा कोई पाप हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा की आज देश की बेटी सभी क्षेत्रों में बेहतरीन काम कर रही है आज देश की बेटी ट्रेन भी चलाती है हवाई जहाज भी चलाती है एवं फाइटर प्लेन भी चलाती है। यह कहीं न कहीं प्रधानमंत्री जी के सपने को साकार करने के उद्देश्य की ओर बड़ा कदम है।

होली मिलन समारोह आयोजन समिति के सदस्य बाबुल कुमार झा ने होली पर्व की सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नई उमंग और उत्साह का संचार करें। यह पर्व सबके जीवन में खुशियों का रंग बरसाए सुख समृद्धि लाए एवं उत्साहवर्धक से अभीसिंचित करें यही कामना है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य डॉ नंदकिशोर झा बेचन ने होली मिलन समारोह में भाग लेने आए राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग की सदस्य डॉ अंजू बाला जी एवं सभी गणमान्य एवं आगंतुक अतिथि को हृदय से बधाई एवं धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन करने से समाज में अच्छा संदेश जाता है और आने वाले समय में भी इस तरह के सामाजिक आयोजन संपूर्ण दरभंगा जिला में होता रहेगा।

कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता मुकुंद चौधरी ने किया।

इस अवसर पर पचाढ़ी छावनी के महंत राम उदित दास मौनी बाबा, पूर्व विधान पार्षद डॉ अर्जुन साहनी, जिला परिषद के अध्यक्ष रेणु देवी, उपाध्यक्ष ललिता झा, दरभंगा भाजपा के लोकसभा प्रभारी राम कुमार झा, बेनीपुर नगर परिषद उपाध्यक्ष राजीव ठाकुर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह अविनाश कुमार, आलोक कुमार झा टिंकू, कांग्रेस नेता मनोज कुमार भारती, लोजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र झा, लोजपा नेता प्रदीप ठाकुर,मदन कुमार झा, आलोक झा, सुनील कुंवार, कृष्ण भगवान झा, आदित्य नारायण चौधरी मन्ना, संजीव शाह, ज्योति कृष्ण झा लवली, अभियानंद झा, राजीव झा, विमलेन्दु झा, अवधेश झा, अरुण सिंह, संतोष पोद्दार, सुनील कुमार मिश्रा, अरुण कुमार मिश्र, संतोष झा, राजकुमार झा, अमरनाथ राय, जिला परिषद के सदस्य, प्रखंड के प्रमुख, विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधि के साथ-साथ सैकड़ों लोग उपस्थित थे।