#MNN@24X7 दरभंगा, 19 मार्च, जल संसाधन व सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री, बिहार सरकार संजय कुमार झा  अपने निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के दौरान आज दरभंगा के शोभन में दरभंगा एम्स के लिए चिह्नित भूमि का जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया और क्षेत्र की बाढ़ एवं जल-जमाव से सुरक्षा के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
    
इस दौरान मंत्री, समाज कल्याण विभाग, बिहार सरकार मदन सहनी मौजूद थे।
   
तत्पश्चात मंत्री महोदय द्वारा दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ पर स्थित जटमलपुर में शांतिधार स्थल का निरीक्षण किया गया। साथ ही मौके पर उपस्थित अभियंतागण को शांतिधार से दरभंगा एम्स तक के पूरे इलाके की बाढ़ से सुरक्षा के लिए दीर्घकालिक उपाय करने हेतु जरूरी दिशा-निर्देश दिया। वहीं माननीय मंत्री द्वारा निरीक्षण स्थल पर उपस्थित क्षेत्र के वरिष्ठ एवं गणमान्य जनों से बात कर उनका फीडबैक भी लिया गया।
    
इसके साथ ही मंत्री द्वारा हनुमाननगर प्रखण्ड में जल संसाधन विभाग की विभिन्न कटाव निरोधक योजनाओं का कार्यारंभ किया, जिसमें बागमती नदी के बायें तट पर हसनपुर ग्राम के समीप कटाव निरोधक कार्य, डगरौल ग्राम के समीप कटाव निरोधक कार्य, उछौली पूर्वी ग्राम के समीप कटाव निरोधक कार्य एवं हनुमाननगर के थलवारा के समीप कटाव निरोधक कार्य शामिल है।
   
तत्पश्चात मंत्री द्वारा थलवारा ग्राम में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन सब जगहों पर कटाव निरोधक कार्य हो जाने से आगामी बाढ़ के दौरा आस-पास के गाँवों को भी बाढ़ से बचाया जा सकता है।

उक्त अवसर पर मंत्री, समाज कल्याण विभाग, बिहार सरकार श्री मदन सहनी जी, जिले के  जनप्रतिनिधि गण के अलावा क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति के साथ-साथ मुख्य अभियंता बाढ़ नियंत्रण एवं जल निस्सरण, जल संसाधन विभाग, समस्तीपुर एवं अन्य अभियंतागण उपस्थित थे।