लोग अक्सर जानकारी के अभाव में कानून का शिकार हो जाते हैं:संजीव।

#MNN@24X7 सरायरंजन/समस्तीपुर: आम लोगों के जीवन में कानून की बेसिक जानकारी का होना बेहद जरूरी होता है। उक्त बातें गंगसारा पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह युवा समाजसेवी बागी संजीव कुमार इंकलाबी उर्फ “भाई जी” ने तब कही जब वो विद्यापति प्रखंड स्थित ओम विवाह भवन में युवा शक्ति द्वारा आयोजित दो दिवसीय न्यायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

संजीव कुमार इंकलाबी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा की आए दिन आम लोग कानून की बेसिक जानकारी के अभाव में बड़े बड़े कानून का मार झेल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा की जेल में पड़े 40 प्रतिशत कैदी इसीलिए सजा काट रहे हैं क्योंकि उन्हें कानून का जड़ा सा भी समझ नहीं है। वहीं दिल्ली से चलकर आए वकील प्रशांत ने प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थियों को कानून की बेसिक जानकारी दिए।

कुमार ने कहा की ज्यादातर लोग लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं इसीलिए थक हारकर कानून के रखवालों के आगे घुटने टेक देती है। कानून से लड़ने के लिए कानून का पालन करना भी जरूरी होता है।

मौके पर युवा शक्ति टीम के प्रांतीय संयोजक प्रतिमा पासवान,मीडिया प्रभारी,रजनीश,रौशन, युवा शक्ति विद्यापति नगर प्रखंड के संगठक रंजीत ,पत्रकार राजकुमार, राजन, अली भाई, सत्येंद्र, कृष्णा, काजल, खुशबू, गीता, डा.एस कुमार, संजुला, रविकान्त,गुड़िया आदि सैंकड़ों प्रशिक्षणार्थी मौजूद रहे।