#MNN@24X7 धमदाहा, पृथक मिथिला राज्य के गठन की मांग के लिए आम मिथिलावासी को जागरूक करने के उद्देश्य से अखिल भारतीय मिथिला राज्य संघर्ष समिति के तत्वावधान मे किशनगंज से प्रारंभ हुआ मिथिला राज्य संकल्प पदयात्रा शनिवार को धमदाहा पहुंचा और वहाँ के व्यापक जन जागरण अभियान चलाया।

जन जागरण अभियान मे समिति के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अवनींद्र ठाकुर के नेतृत्व में निर्मल कु० झा, निशिकांत ठाकुर, सत्यनारायण यादव, मुखिया निशिकांत झा, उदयकांत झा, शंकरनाथ ठाकुर, मनोज कु०झा, अमरेन्द्र सिंह, अमरकांत झा, पं० अनंत चौधरी, बंकिम ठाकुर, महाकांत झा, दीनानाथ झा, पप्पू ठाकुर, वार्ड पार्षद पवन ठाकुर, जवाहर ठाकुर आदि ने पूर्ण उत्साह से भाग लिया और स्थानीय लोगों को मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए पृथक मिथिला राज्य के गठन के लिए संकल्पित होने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पदयात्रा के संयोजक ईं. शिशिर कुमार झा ने अपने ओजस्वी वक्तव्य में मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए पृथक मिथिला राज्य के गठन को जरूरी बताया। वहीं, समिति के कार्यकारिणी सदस्य विजय मिश्र ने मिथिला राज्य के गठन के औचित्य पर विस्तार से चर्चा करते हुए मिथिला, मैथिली और आम मिथिलावासी के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए इसे आवश्यक करार दिया।

पदयात्रा के संयोजन में प्रमुख भूमिका निभा रहे युवा अभियानी मणिभूषण राजू एवं पुरुषोत्तम वत्स ने अपने संबोधन में विशेष रूप से युवा शक्ति को इस अभियान की मुख्य धारा से जुड़ने की अपील की।