पक्का वाले को मिला आवास योजना का लाभ दलित महादलित बेघर-तननजय प्रकाश

#MNN@24X7 उजियारपुर, 17 नवम्बर, भाकपा माले जिला स्थाई समिति के सदस्य महावीर एवं शाखा सचिव तननजय प्रकाश एवं वार्ड सचिव मनोज कुमार राय के नेतृत्व में आज हरपुर रेवाड़ी पन्चायत के वार्ड नंबर 11 में हर घर नल का जल योजना का जांच पड़ताल किया गया।

जांच के क्रम में इस दलितों के मुहल्ला के शोषित पिङित लोगों ने बताया कि विगत 3-4 बर्षों से हर घर नल का जल योजना का पानी हम लोगों को नहीं मिल रहा है। पाइप और नल जहाँ पुरी तरह ध्वस्त हो चुका है वहीं आज तक कोई भी पदाधिकारी हमारे 11 नम्बर वार्ड में सुधि लेना भी उचित नहीं समझ रहे हैं। हमलोग उपेक्षा और शोषण का दन्श झेलने को विवश है।

उपस्थित सभी ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जिला स्थाई समिति के सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि प्रशासनिक विफलता और लापरवाही के कारण गरीबों को नहीं मिल रहा है पानी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिनों के अन्दर व्यवस्था दुरूस्त कर हर घर को पानी नहीं पहुंचाया गया तो कनीय अभियन्ता एवं बी पी आर ओ के खिलाफ भाकपा माले चरणबद्ध आन्दोलन करेगी।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए शाखा सचिव तननजय प्रकाश ने कहा कि पन्चायत में पक्का वाले और अमीरों को नियम ताक पर रखकर प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत आवास की पूर्ण राशि निर्गत कर दिया जाता है किन्तु दलित और महादलित बेघर और लाभ से वंचित है। उन्होंने कहा कि कौन है इसका जिम्मेदार उस पर जांच कर कार्रवाई करे जिला प्रशासन।

बैठक को संबोधित करते हुए मदन पासवान ने कहा कि पन्चायत में सैकड़ों भूमि हीन परिवार है जिन्हें वासगीत पर्चा निर्गत कर आवास आवन्टित करे सरकार और प्रशासन।

इस कार्यक्रम में क्रांति देवी, रमेश कुमार पासवान, शतीश पासवान, उमेश सदा, कपिल पासवान, जगदीश सदा, रेखा देवी, मुनेश्वर सदा, नीलम देवी, सिकन्दरसदा, कविता देवी, रूबी देवी, वीणा देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।