शहरी क्षेत्रों में 20 फीसदी तो ग्रामीण क्षेत्रों में 30 प्रतिशत बढी बेरोजगारी-महावीर पोद्दार।

बढती महंगाई से गरीबों का टूट रहा कमर-गन्गा प्रसाद पासवान।

#MNN@24X7 उजियारपुर। भाकपा माले ने आज प्रखंड के विरनामा तुला पन्चायत में बेतहाशा महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला। कार्यकर्ता तेजी से बढ रहे महंगाई और बेरोजगारी के लिए केंद्र की मोदी सरकार और पून्जीवादी व्यवस्था को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। प्रतिरोध मार्च में कार्यकर्ता गगनभेदी नारे लगाते हुए गाँव का भ्रमण कर पार्टी के 11 वें राष्ट्रीय महाधिवेशन में आम युवाओं एवं नागरिकों को चलने की अपील की।

प्रतिरोध मार्च को संबोधित करते जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि देश में दोष पूर्ण शिक्षा प्रणाली, कॄषि का पिछङापन, केंद्र सरकार की वैश्विक उदारीकरण की नीति, नये रोजगार का सृजन करने में सरकार की विफलता, मशीनीकरण का व्यापक पैमाने पर प्रयोग, दोष पूर्ण पूंजीवादी आर्थिक नीतियां और पून्जी का केन्द्रीयकरण के कारण बेरोजगारी में बेतहाशा बढोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि आज शहरी क्षेत्रों में जहाँ 20 प्रतिशत बेरोजगारी बढी है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी दर 30 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

प्रतिरोध मार्च को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि देश में महंगाई आम आदमी की कमरतोड़ रही है। खाने पीने से लेकर गैस, डीजल, पेट्रोल सब कुछ महँगा हो चुका है। उन्होंने कहा कि खुदरा मूल्य सूचकांक के अनुसार खाद पदार्थों की महंगाई दर 8 प्रतिशत तक पहुंच गई है। फिर भी मोदी सरकार महंगाई कम करने या रोकने में विफल साबित हो रही है।

प्रतिरोध मार्च को प्रखंड कमिटी के सदस्य दिलीप कुमार राय, समीम मन्सूरी, तननजय प्रकाश, राम बाबू कुमार, मो आलमगीर, डा अजय कुमार, जागेश्वर राय, पन्कज सहनी, बलराम सहनी, सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया।