#MNN@24X7 अयोध्या। देश की सुरक्षा एजेसिंया गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट मोड पर हैं।बीते दिनों खुफिया एजेंसियों को अयोध्या के राम मंदिर पर आतंकी हमले को लेकर एक पोस्ट मिली। पोस्ट मिलने के बाद अलर्ट जारी किया गया है।

अलर्ट में बताया गया है कि काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने DESIESCOBARO नाम की ट्विटर आईडी पर राम मंदिर को लेकर एक पोस्ट को ट्रैक किया। पोस्ट में लिखा गया था कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद अयोध्या के राम मंदिर पर हमले का प्लान बना रहा है। जैश-ए मोहम्मद ने अयोध्या में राम मंदिर पर फिदायीन हमले का प्लान बनाया है। आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर हमले का प्लान बना चुके हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए, सभी एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारी जोर शोर से चल रही हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां बड़े शहरों को लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर पर हैं। दिल्ली के अलावा पंजाब भी आतंकियों के निशाने पर हैं। पंजाब में भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

बीते दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने एक रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट के मुताबिक गणतंत्र दिवस पर दिल्ली, पंजाब समेत देश के कई शहरों में आतंकी हमले का इनपुट मिला था।इनपुट के मुताबिक ISI ने इन हमलों को अंजाम देने के लिए दाऊद गैंग के सदस्यों की मदद ली है।एजेंसियों ने देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है।खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक गणतंत्र दिवस ही नहीं भारत में होने वाले G-20 समिट पर भी आतंकी संगठन बड़े साइबर हमले की तैयारी में है।इसे लेकर इस्लामिक स्टेट अल कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव भी हो चुकी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ISI स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्याओं के जरिए गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और पंजाब में IED ब्लास्ट करवा सकती है।इतना ही नहीं आतंकी लोन वुल्फ अटैक की भी फिराक में हैं।आतंकियों की साजिश है कि अगर गणतंत्र दिवस पर प्लान फेल हुआ, तो दिल्ली में G-20 समिट पर बड़ी आतंकी स्ट्राइक करने की कोशिश करेंगे।

(सौ स्वराज सवेरा)