आज़ादी-लोकतंत्र-संविधान की हिफाज़त के लिए एकजुट होंगे छात्र-नौजवान:– आरवाईए।

सम्मानजनक रोजगार व सामाजिक न्याय पर बढ़ते हमले के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा(आरवाईए) तेज करेगा संघर्ष:- रौशन कुमार यादव।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 23 मार्च, आज समस्तीपुर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव 92 वे शहादत दिवस पर इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) जिला कमिटी के बैनर तले मगरदही घाट स्थित शहीद भगत सिंह प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर छात्र-युवा अधिकार दिवस को सम्मानजनक रोजगार को मौलिक अधिकार का दर्जा देने, नई शिक्षा नीति 2020 वापस करने के मांग के साथ मनाया। इसके साथ ही 14 अप्रैल तक चलने वाले रोजगार बचाओ–देश बचाओ अभियान की शुरुआत हुई।

माल्यार्पण के बाद एक सभा का आयोजन किया गया जिसका अध्यक्षता आरवाईए जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार राय व संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने किया।

वही सभा को संबोधित करते हुए कॉ. रौशन कुमार यादव ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह के सपनों को साकार करने के लिए छात्र युवाओं को संगठित होकर कॉरपोरेटर एवं फासीवादी सरकार के खिलाफ मजबूत मोर्चा बनाने की जरूरत है। केंद्र की मोदी सरकार सत्ता में लंबे समय में बने रहने के लिए विकास कार्यों को दरकिनार कर जनता की मानसिकता पर नियंत्रण कर सत्ता में बने रहना चाहती है। सरकार शिक्षा,रोजगार, छात्र–युवाओं को रोजगार, लोकतंत्र को खतम कर युवाओं को नफरत उन्माद में धकेलना चाहती हैं। रोजगार देने के बजाय उल्टे रोजगार के अवसरों को समाप्त कर रोजगार के अवसरों को पूंजीपतियों के हाथों नीलाम कर रही है।

आरवाईए जिला कमिटी सदस्य रामसुंदर भारती ने कहा इंकलाबी नौजवान सभा द्वारा रोजगार बचाओ-देश बचाओ अभियान 23 मार्च भगत सिंह की शहादत दिवस से 14 अप्रैल अम्बेडकर जयंती तक भगत सिंह-अम्बेडकर के क्रांतिकारी विरासत की हिफाजत करो के साथ राष्ट्रीय अभियान की आज शुरूआत हुई है। सम्मानजनक रोजगार के लिए आंदोलन तेज करो, आजादी आंदोलन की उपलब्धि संविधान व बाबा साहब के सपनों पर हमले नहीं सहेंगे व देश की संपदाओं को बेचे जाने के खिलाफ यह अभियान चलेगा।

कार्यक्रम में आरवाईए जिला कमिटी सदस्य चंदन कुमार, रामसुंदर भारती, रंजीत कुमार, दीपक यदुवंशी, महेश कुमार, अनिल कुमार, मो. इस्तेखार, अंकित कुमार इत्यादि उपस्थित है।