#MNN@24X7 दरभंगा। बिहार पुलिस दिवस सप्ताह के अवसर पर लहेरियासराय स्थित पुलिस लाइन में सोमवार को दरभंगा पुलिस ने रक्तदान शिविर आयोजित कर, न सिर्फ समाज को एक बड़ा संदेश देने का काम किया बल्कि रक्तदान कैसे महादान होता है यह भी बताया। इस रक्तदान अभियान में दरभंगा पुलिस बल सहित एसएसपी,अवकाश कुमार, सिटी एसपी, सागर कुमार, सदर एसडीपीओ, अमित कुमार ने भी अपना रक्तदान किया।

इस अवसर पर एसएसपी अवकाश कुमार ने रक्तदान कर न सिर्फ अपने दरभंगा पुलिस के जवानो में रक्तदान के लिए जोश, हिम्मत और हौसला बढ़ाने का काम किया बल्कि एसएसपी ने स्वस्थ्य सभी आम लोगो को भी स्वेच्छा से साल में एक से दो बार रक्तदान करने की अपील भी की है। एसएसपी,अवकाश कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है भगवान ना करे किसी को कभी खून लेने की जरूरत हो लेकिन घटना दुर्घटना और आपदा कहीं भी और किसी के भी साथ हो सकती है। ऐसे में कभी रक्त के आभाव में आम लोगो की जान न जाए ब्लड बैंक में स्टोर ब्लड से उनकी जान बचाई जा सकती है। इसलिए स्वस्थ्य सभी लोगो को साल में एक से दो बार अपना रक्तदान जरूर करना चाहिए इससे कोइ नुक्सान नहीं होता है।

इसके आलावा उन्होंने बताया की बिहार पुलिस सप्ताह के आज अंतिम दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे दरभंगा पुलिस के लोग शामिल है। इसके आलावा उन्होंने बताया की इससे पिछले बिहार पुलिस सप्ताह के दौरान दरभंगा पुलिस ने कई और कार्यक्रम किये जिसमे आम लोगो तक पुलिस ने अपनी पहुंच भी बनाई और अंतिम लोगो तक पहुंच भी बनाई।

रिपोर्ट .. नीरज कुमार राय