मनरेगा को मारने के साजिश के खिलाफ ग्रामीण मजदूरों के बीच मनरेगा संगठन का विस्तार किया जायेगा। पप्पु कुमार पासवान।

दरभंगा, कल दिनांक – 07 अप्रैल को खेग्रामस मनरेगा मजदूर सभा जिला परिषद का बैठक पोलो मैदान धरना स्थल पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता खेग्रामस जिला अध्यक्ष सत्यनारायण मुखिया मनरेगा मजदूर सभा जिला अध्यक्ष पप्पु कुमार पासवान ने संयुक्त रूप से किया।

बैठक में भाकपा माले जिला सचिव बैधनाथ यादव, माले राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार भी मौजूद थे।

बैठक से 28 मार्च 2023 के विधान सभा मार्च जनता की भागीदारी की समीक्षा की गई, रामनवमी के अवसर पर संघ भाजपा नेता के इशारे पर बिहार शरीफ, सासाराम में दंगा भड़काने, उन्माद फैलाने सहित बिहार को बदनाम करने के साजिश को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया गया, साथ ही संघ भाजपा के स्वभाव ही रहा है कि दंगा उन्माद पैदा कर हिंदू मुस्लिम के बीच शांति भंग करने फिर सत्ता हंथियाने का इतिहास रहा है।

बैठक से यह भी निर्णय लिया गया कि संघ भाजपा के गलत मंसूबे को नाकाम किया जायेगा, हर हाल में दंगा उन्माद भड़काने वाले को बिहार की जनता 2024 में जवाब देगी। इसे रोकने बिहार को बदनाम करने के साजिश को लेकर हर स्तर पर न्याय पसंद लोग तैयार है।राष्ट्रीय परिषद के बैठक से लिए गए फैसले को निचले स्तर पर लागू करने, खेग्रामस (संगठन) का प्रखंड,पंचायत परिषद का निर्माण करने 27 मार्च 2023 को सभी प्रखंडों में खेग्रामस मनरेगा मजदूर सभा के बैनर तले जोरदार ढंग से तैयारी के साथ प्रदर्शन करने,17-18 अप्रैल 2023 को राज्य परिषद के बैठक को सफल बनाने को लेकर सभी जिला परिषद को अपने अपने क्षेत्र में तैयारी करने पर बल दिया गया।

आगे बैठक से फैसला लिया गया कि केन्द्र के मोदी अडानी सरकार के द्वारा मनरेगा को समाप्त करने के साजिश के खिलाफ, मनरेगा को बचाने और दैनिक मजदूरी बढ़ाने के सवाल पर दिल्ली में चल रहे 100 दिनों के आंदोलन में दरभंगा से मई महीने में खेग्रामस मनरेगा मजदूर सभा के नेता मजदूर एक सप्ताह के लिए हिस्सा लेने के लिए रवाना होगें।

बैठक में खेग्रामस जिला सचिव जंगी यादव,सह सचिव हरि पासवान, मोहम्मद जमाल उद्दीन, विजय यादव, शिव चंद्र पासवान, रामविलाश मंडल, सनिचारी देवी,मोहम्मद सफीकुल, प्रमीला देवी, सुनीता देवी आदि जिला परिषद सदस्य शामिल थे।