#MNN@24X7 दरभंगा शनिवार को डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में 16वें प्रमंडलीय मीडिया कप की शुरुआत हुई। इस उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर अतिथि कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 शशिनाथ झा, दरभंगा नगर निगम की महापौर अंजुम आरा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलानुशासक सह क्रीड़ा पदाधिकारी प्रो0 अजय नाथ झा एवं वित्त परामर्शी कैलाश राम मौजूद थे।

स्वागत कार्यक्रम के उपरांत अतिथियों ने मीडिया कप में भाग ले रही सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इसके पश्चात मैदान में पिच पर अतिथियों द्वारा बैटिंग एवं बॉलिंग कर मीडिया कप टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन किया गया।

शनिवार को ही मीडिया कप का उद्घाटन मैच राष्ट्रीय सहारा एवं दैनिक भास्कर की टीम के बीच खेला गया, जिसमें राष्ट्रीय सहारा की टीम 65 रनों से विजयी हुई।

राष्ट्रीय सहारा की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान 155 रन बनाये। इसमें संजीव कुमार ने सर्वाधिक 38, जबकि कुमुद रंजन ने 18, समीर झा ने 18 तथा राहुल ने 11 रनों का योगदान दिया। दैनिक भास्कर की ओर से हरिमोहन ने 2, जबकि संजीत, टिंकू एवं अलिंदर ने एक विकट लिया।

जवाब में उतरी दैनिक भास्कर की टीम सभी विकेट खोकर 90 रन ही बना सकी। दैनिक भास्कर की ओर से वेद प्रकाश ने 29, जबकि टिंकू कर्ण ने 22 रनों का योगदान दिया। राष्ट्रीय सहारा की ओर से केशव, राघव, राहुल एवं मनोज ने दो दो विकेट लिए।