#MNN@24X7 दरभंगा, आज दिनांक 25 मई को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग में पैट 2021-22 में उत्तीर्ण पीएचडी कोर्सवर्क में नामांकित छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रोफेसर पुनीता झा ने ज्ञान के संवर्धन में तथा नए ज्ञान के सृजन में शोध की भूमिका पर प्रकाश डाला।

प्रोफेसर कुलानंद यादव ने शोधार्थियों को संबोधित करते हुए नियमित उपस्थिति, अनुशासित व्यवहार एवं सतत जिज्ञासु बने रहने की आवश्यकता पर बल डाला। डॉ अखिलेश्वर सिंह ने शोध को परिभाषित करते हुए इसके विभिन्न आयामों से छात्रों को रूबरू कराया। डॉक्टर संकेत कुमार झा ने शोध की आवश्यकता एवं इसके प्रकार तथा एक अच्छे शोध के विशिष्ट गुणों से छात्रों को अवगत कराया।

छात्र-छात्राओं ने भी अपना परिचय देते हुए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा शोध हेतु हुए चयन पर विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय एवं अन्य कर्मियों के प्रति अपना आभार जताया। इस अवसर पर 17 छात्र उपस्थित थे। विभाग के शिक्षकों ने सभी छात्रों को निर्दिष्ट किया है कि वे नियमित तौर से कोर्स वर्क की कक्षाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज करें अन्यथा वे शोध की मूलभूत अवधारणा तथा शोध करने में प्रयुक्त विशिष्ट ज्ञान से वंचित रह जाएंगे।

इस अवसर पर कार्यालय सहायक श्री विमलेश चौधरी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन विभाग के शोधार्थी ज्योति कुमारी द्वारा किया गया।