#MNN@24X7 दरभंगा, पीएच डी कोर्स वर्क सत्र 2021-22 में नामांकित शोध छात्रों के लिए विश्वविद्यालय मैथिली विभाग द्वारा दीक्षारम्भ कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रो दमन कुमार झा ने की। आरम्भ मे सभी शोधर्थियों को स्वागत करते हुए विभागाध्यक्ष ने कहा कि आपलोग मैथिली के उज्जवल भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी भाषा साहित्य को शोध ही आगे ले जा सकती है।एक उत्तम शोध उस भाषा साहित्य के लिए एक रास्ता का निर्माण कर जाती है,जिस पर चल कर कई पथिक अपनी मंजिल पा जाते हैं।

विभाग के वरीय प्राचार्य प्रो अशोक कुमार मेहता ने कहा कि शोध कार्य अब आसान नहीं रहा। अब इसके कदम कदम पर अवरोध पड़े हुए हैं। उन्होंने पीएच डी की सभी आवश्यक बातों से उन्हें अवगत कराते हुए चेतावनी दी कि नियमानुसार कार्य नहीं करने पर उनकी निबंधन कभी भी रद्द किया जा सकता है। उन्होंने गंभीरतापूर्वक कहा कि शोध के बीच आना कानी नहीं चलेगी।

धन्यवाद ज्ञापन डॉ अभिलाषा कुमारी ने किया। इससे पूर्व विभागाध्यक्ष ने अपने सभी सहयोगी एवं कर्मियों का परिचय कराया, और सभी शोधार्थियों का परिचय लिया।परिचय के क्रम मे यह बात सामने आई कि इस बार भी ग्यारह शोधार्थी जे आर एफ हैं, और शेष नेट और पेट हैं। इस तरह अब 21 छात्र छात्रा विभाग मे शोधार्थी के रूप मे कार्य करेंगे।