#MNN@24X7 दरभंगा, इरादे नेक हो तो सपने साकार होते हैं, अगर सच्ची लगन हो तो रास्ते आसान होते हैं। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है दरभंगा के अभय ने। देश के सबसे बड़े इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस में दरभंगा के लाल अभय राय ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया रैंक 1002 (General) और ऑल इंडिया रैंक 165 (OBC) हासिल कर अपने माता-पिता के साथ साथ जिला का मान बढ़ाया है।

वही अभय राय ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है कि जेईई मेंस में हमे कामयाबी मिली है। ऑल इंडिया रैंक 1002 (General) और ऑल इंडिया रैंक 165 (OBC) मिला है। वहीं उन्होंने बताया कि उनकी पढ़ाई लिखाई माता पिता के देखरेख में घर पर ही हुई है। साथ ही ऑनलाइन के माध्यम से भी थोड़ी बहुत मदद मुझे मिली है। उन्होंने कहा कि इस कामयाबी का श्रेय वे अपने माता-पिता के साथ ही अपने परिवार के सदस्यों को देंगे। वहीं उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य आगे चलकर वैज्ञानिक बनने का है।ताकि समाज के हितों में कुछ किया जा सके।

वहीं अभय के शिक्षक पिता दीपक कुमार राय ने कहा कि अभय बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छा रहा है। बचपन से और पढ़ाई के प्रति काफी जागरूक रहा है। अभय के पढ़ाई में आर्थिक तंगी के कारण कुछ परेशानी झेलनी पड़ी है। लेकिन आज सभी दर्द मिट गए हैं। उन्होंने कहा कि जेईई मेंस का रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही दोस्त, रिश्तेदार और स्थानीय लोग घर पर आकर बधाई दे रहे है। आज हमलोगों का सपना साकार हो गया।

वही अभय की मां अनीता देवी ने कहा कि मेरे बेटे का बचपन से सपना था कि वे वैज्ञानिक बने। ईश्वर से हमलोग यही कामना करते है कि उसका सपना जल्द से जल्द साकार हो। वहीं अनिता देवी ने इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं से कहा कि आप लोग भी मन लगाकर अपनी पढ़ाई करें और अपने परिवार का नाम रौशन करे।