#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित PAT 2021-22 के रिजल्ट प्रकाशन में भारी अनियमिता हुई है, उसको लेकर आज विवि मे अभाविप द्वारा कुलपति का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

जिला संयोजक आशुतोष गौरव ने बताया की विवि द्वारा PAT परीक्षा के रिजल्ट मनमाने ढंग से जारी किया गया है। अधिसूचना मे निर्धारित सिटों से अधिक सिटों पर अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया। पैट के लिखित परीक्षा के उपरांत रिजल्ट निर्धारित तिथि से पूर्व ही प्रकाशित कर दिया गया। पैट 2021-22 के अधिसूचना जारी होने से लेकर फाइनल रिजल्ट प्रकाशित होने तक इसमे मनमानी ही नजर आता है। विश्वविद्यालय के कुलपति एवं रजिस्टार विश्वविद्यालय को भ्रष्टाचार का अखाड़ा बना रखे हुए है।दोनो मिलकर सिर्फ विवि मे लुटतंत्र मचाए हुए है। उनका काम सिर्फ पैसे का उगाही करना हो गया है।

नगर मंत्री, अमित शुक्ला ने बताया की वर्तमान कुलपति एवं रजिस्टार से पहले मिथिला विवि बिहार के सभी विवि मे अव्वल रहता था लेकिन दोनो ने मिलकर विवि को फिसड्डी बनाने का काम कर रहे हैं। विवि के गलत नीति के कारण डाटा सेंटर वेंटीलेटर पर चला गया है इसके वह हजारो छात्र परेशान रहते हैं। कमी-कभी ऐसा प्रतित होता है की वे दोनो मिलकर जानबूझकर उसकी स्थिती खराब किए हुए हैं और सुधार नहीं कर रहे हैं ताकी पैसो का उगाही होता रहे।

नगर सह मंत्री रवि यादव ने बताया की कुलपति एवं रजिस्टार विवि में मचाये भ्रष्टाचार एवं छात्रों के ऊपर कर रहे शोषण के वजह से ही बॉडीगार्ड लेकर घूमते हैं। भारत जैसे देश में जहाँ गुरुओं को भगवान के तरह सम्मान है उन्हे वहाँ भला किससे डर है लेकिन वे शायद एक गुरु के तरह नही बल्कि एक एक तानाशाह के तरह विवि में काम कर लूटतंत्र मचाये हुए है हैं।

विश्वविद्यालय संगठन मंत्री दीपक कुमार ने बताया की मिथिला विवि में व्याप्त अनियमितता एवं पैट परीक्षा का उच्चस्तरीय जाँच को लेकर बड़ा आंदोलन ABVP करेगी एवं माननीय कुलाधिपति से कुलपति एवं रजिस्टार को जल्द विवि से हटाने का आग्रह करेगी। पुतला दहन में नगर सह मंत्री रितेश राज, सुमित मिश्रा, सत्यम, अंकित,रोहित, राजन भी मौजूद थे।