जेल भरो आंदोलन के माध्यम से आंगनवाड़ी सेविकाओं और सहायिका ने 20 सूत्री मांग दरभंगा जिला अधिकारी को सौंपा।

आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका कर्मी अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन और जेल भरो आंदोलन कर रही थी। उनका कहना है कि जब तक हमें सरकारी कर्मी सरकार घोषित नहीं करती है तब तक आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका को ₹20000 मानदेय दे, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को पर्यवेक्षिका बनाई जाए।

#MNN@24X7 दरभंगा जिला के लहेरियासराय स्थित पोलो मैदान के धरना स्थल पर दरभंगा के 19 परियोजनाओं से आई सेविका सहायिका ने आज धरना प्रदर्शन सह जेल भरो आंदोलन का आगाज की, अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर सेविका और सहायिका संघ के जिला की अध्यक्ष स्वेता सुमन ने कहा कि हमारी 20 सूत्री मांग है जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार उन मांगों को माने जिनमें से प्रमुख मांग है कि सेविका सहायिका संघ को सरकारी कर्मी घोषित किया जाए, जब तक सरकारी कर्मी घोषित नहीं करती है तब तक सेविका सहायिका को ₹20000 मानदेय दिया जाए। दूसरी बड़ी मांग थी कि सेविका और सहायिका को तृतीय और चतुर्थ वर्ग में रखा जाए। इसके साथ ही इनकी कई मांगे थीं। इसके साथ ही पैदल मार्च भी निकाला गया।

इस प्रकार लगातार सेविका सहायिका संघ दरभंगा में आंदोलन धरना प्रदर्शन लगातार करती आ रही है पर यह मांग कितना जायज है? सरकार इसे किस रूप में लेती है? यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

रिपोर्ट नीरज कुमार राय