◆ कहा, लापरवाही बर्दाश्त नहीं, करेंगे कार्रवाई!

#MNN24X7 मुजफ्फरपुर। शनिवार की रात डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने एसकेएमसीएच का निरीक्षण किया. जानकारी के अनुसार तेजस्वी सीतामढ़ी में आयोजित माता सीता के प्राकट्य दिवस जानकी नवमी के पावन अवसर पर दो दिवसीय सीतामढ़ी महोत्सव का उद्घाटन कर पटना वापस लौट रहे थे, तभी अचानक मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पहुंच गए. उन्होंने वहां भर्ती मरीजों और उनके परिजनों का हाल-चाल पूछने के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्था और अन्य सुविधाएं को लेकर बातचीत की.
तेजस्वी यादव ने एसकेएमसीएच का औचक निरीक्षण किया: स्वास्थ्य मंत्री ने एसकेएमसीएच के अलग-अलग वार्ड में जाकर सुविधाओं का जायजा लिया.

इस मौके पर मौजूद कई डॉक्टरों और कर्मचारियों से भी उन्होंने बातचीत की और जरूरी निर्देश दिया. कुल मिलाकर आधा घंटे के आसपास तेजस्वी अस्पताल में मौजूद रहे. उनके साथ मंत्री आलोक मेहता और मीनापुर के स्थानीय विधायक मुन्ना यादव भी मौजूद रहे.

डॉक्टरों की गैरमौजूदगी पर भड़के तेजस्वी: पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जो मिशन 60 डेज में कुछ काम हुए और कुछ काम नहीं हुए. कुछ काम लटक गए तो सही से व्यवस्था होनी जरूरी है. अभी यहां नए अस्पताल अधीक्षक आए हैं. उनको भी सभी कमियां गिनवा दी है. हमने कहा है कि लोगों को सभी जरूरी सुविधा मिलनी चाहिए. साफ-सफाई होनी चाहिए. मशीन काम करना चाहिए, दवाई मिलनी चाहिए. डॉक्टर उपलब्ध होना चाहिए लेकिन बड़ी निराशा के साथ कहना पड़ रहा है कि कई जगहों पर डॉक्टर गायब पाए गए. इस पर जनहित को देखते हुए उचित कार्रवाई की जएगी।

अभी अस्पताल का निरीक्षण किया है. जहां कमी है, वहां हमलोगों की नजर गई है. ये बर्दाश्त से एकदम बाहर है कि हमलोग जो निर्णय ले रहे हैं या बिहार सरकार जो पैसे देती है गरीबों के लिए और जिस काम के लिए. अगर वो काम नहीं हुआ तो कार्रवाई तो होगी. हमने पहले भी कहा कि हमारी सरकारी सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है।”- तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार