“गोपालपुर थाना क्षेत्र के किसान संदीप मंडल खाता फ्रीज होने के बाद आवेदन लेकर आए थे. जांच में बैंक से पता चला कि इनके खाते में लगभग एक करोड़ रुपए आया हुआ है. इसके संबध में तेलंगाना के वारंगल जिला में केस भी हुआ है. बैंक को भी इसके संबध में नोटिस हुआ है. मामले में जांच की जा रही है. यदि तेलंगाना पुलिस संपर्क करती है तो उनका पूरा सहयोग करेंगे.” -सुनील कुमार पांडे, डीएसपी, नवगछिया

#MNN@24X7 भागलपुर। भागलपुर के नवगछिया में एक किसान के खाते में अचानक एक करोड़ रुपये आ गए. जब किसान ने इतनी बड़ी राशि देखी तो उसके होश उड़ गये. बैंक ने उसका खाता फ्रीज कर दिया हैं. मंगलवार सुबह किसान ने खुद साइबर थाना पहुंचकर इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी.

दरअसल, नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के अभिया गांव निवासी 75 वर्षीय किसान संदीप मंडल का एसबीआई में खाता है. उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर को बेटे को पासबुक अपडेट कराने भेजा था. बैंक पहुंचने पर बेटे को पता चला कि मेरे खाते में कहीं से एक करोड़ रुपये आ गए हैं. इसके कारण मेरा खाता फ्रिज कर दिया गया है. इसके बाद बेटे ने घर आकर मुझे जानकारी दी. जब मैं बैंक पहुंचा और बैंक मैनेजर से पूरी जानकारी ली. इस पर उन्होंने कहा कि साइबर थाने में जाकर आवेदन दीजिए. वहां से रिपोर्ट आएगी, तब खाता अनफ्रीज किया जाएगा.

किसान संदीप मंडल ने बताया कि मुझे कुछ पता नहीं है कि इतनी बड़ी रकम कहां से आया है. हम खेतीबाड़ी करते हैं. मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. मैंने अपने बेटे को पासबुक अपडेट कराने भेजा था. वहीं से जानकारी मिली कि मेरे खाते में वृद्धा पेंशन और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का पैसा आता है. अगस्त महीने से ही मैंने पासबुक अपडेट नहीं कराया था. मेरे खाता में कुल 8400 रुपया था.