बैठक में डा कामेश्वर, डा विनोद, डा चौरसिया, डा सुबोध, डा सत्येंद्र, डा सुनीता, डा सगुफ्ता, डा सोनी व डा अमित आदि की हुई सहभागिता।

#MNN@24X7 दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह के आदेश से उप कुलसचिव प्रथम डा कामेश्वर पासवान की अध्यक्षता में एनएसएस समन्वयक एवं कार्यक्रम पदाधिकारियों की बैठक उपकुलसचिव प्रथम के कार्यालय में हुई, जिसमें एमआरएम कॉलेज से डा शगुफ्ता खानम, मारवाड़ी कॉलेज से डा सुनीता कुमारी, सीएम साइंस कॉलेज से डा सत्येन्द्र कुमार झा, एमएलएसएम कॉलेज से डा सुबोधचन्द्र यादव, के एस कॉलेज से डा अमित कुमार सिन्हा, महात्मा गांधी कॉलेज से प्रो अविनाश कुमार के साथ ही विशिष्ट आमंत्रित सदस्य के रूप में डा आर एन चौरसिया, संस्कृत विश्वविद्यालय के सिनेटर डा रामप्रवेश पासवान, शिक्षक भोला पासवान एवं शोधार्थी संदीप घोष आदि उपस्थित थे।

डा कामेश्वर पासवान ने सदस्यों का स्वागत करते हुए बताया कि कुलपति महोदय के आदेश से हमारी कुलसचिव प्रोफ़ेसर मुश्ताक अहमद के साथ बैठक हुई है, जिसमें निर्देश मिला है कि 26 जनवरी को विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी के उद्देश्य 24 एवं 25 जनवरी को दो दिवसीय सघन स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। विश्वविद्यालय एनएसएस कोषांग के तत्वावधान में आयोजित होने वाले परिसर स्वच्छता अभियान में विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों, शिक्षकों एवं कर्मियों के साथ ही स्थानीय महाविद्यालयों के सभी कार्यक्रम पदाधिकारी तथा 60 एनएसएस स्वयंसेवक भाग लेंगे।

पूर्व एनएसएस समन्वयक डा आर एन चौरसिया ने बताया कि स्वयंसेवक निर्देशानुसार मुख्य रूप से समारोह में भाग लेने वाले पदाधिकारियों, शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों को उनके उचित स्थल पर ले जाएंगे तथा छात्र- छात्राओं को भी निर्दिष्ट स्थानों पर स्थान ग्रहण कराने के साथ ही अल्पाहार वितरण में सहयोग करेंगे। वहीं स्वच्छता अभियान में झाड़ू,कुदाल,खुरपी, टोकरी व हंसुआ आदि के साथ अनुशासन पूर्वक विश्वविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे।

एनएसएस समन्वयक डा विनोद बैठा ने बताया कि 2 दिनों के स्वच्छता अभियान में स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। वहीं गणतंत्र दिवस के समारोह में 30 स्वयंसेवक क्रॉस बेल्ट लगाकर अपने कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सी एम साइंस कॉलेज के एनएसएस पदाधिकारी डा सत्येन्द्र कुमार झा ने कहा कि हमलोग गणतंत्र दिवस समारोह में अपने स्वयंसेवकों के साथ पूर्ण सहयोग करेंगे।