#MNN@24X7 दरभंगा, कृषि विज्ञान केंद्र, जाले में दिनांक 30 अप्रैल 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेडियो कार्यक्रम “मन की बात” के जरिए केंद्र में उपस्थित कृषकों के साथ जुड़े। कार्यक्रम की अगुवाई केंद्र के विशेषज्ञ डॉ गौतम कुणाल ने की। इस दौरान लतराहा कि जिला पार्षद समीता कुमारी, बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान केंद्र के विशेषज्ञ पूजा कुमारी, डॉ जगपाल एवं डॉ चंदन मौजूद रहे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में 104 कृषकों ने अपनी भागीदारी दिखाई।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री महोदय ने चरैवेति चरैवेति चरैवेति यानी चलते रहो-चलते रहो-चलते रहो की बात कही। उन्होंने कहा सफलता पाने के लिए हमें हमेशा चलते रहना चाहिए। कार्यक्रम की इसी कड़ी में उन्होंने कहा की मन की बात’ अहम् से वयम् की यात्रा है। आज देश में टूरिज्म बहुत तेजी से ग्रो कर रहा है। हमारे ये प्राकृतिक संसाधन हों, नदियां, पहाड़, तालाब या फिर हमारे तीर्थ स्थल हों, उन्हें साफ़ रखना बहुत ज़रूरी है। ये टूरिज्म इंडस्ट्री की बहुत मदद करेग। मन की बात के 100 एपिसोड पूरे होने उन्होंने कहा कि इसके असल बधाई के पात्र तो इसके श्रोता है।

कार्यक्रम के समापन सत्र में केंद्र की कृषि अभियंत्रिकी डॉक्टर अंजली सुधाकर ने मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम में मौजूद सभी कृषकों का धन्यवाद ज्ञापन किया।