maithilinewsnetwork

दरभंगा : 21 जून 2022 भाकपा माले इंसाफ मंच नेताओं की टीम ने बरियौल गाँव पहुंचकर मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों से घटना की पूरी जानकारी इकट्ठा किया।

परिजनों एवं ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक जगरनाथ राम तीन भाई बहन और माता के साथ लगभग 20वर्षो से विनीत झा पिता सुभाष चंद्र झा के यंहा काम करता था जिसका एक रुपया भी मजदूरी आज तक नही दिया। मजदूरी मांगने पर उसे खाता में भेज देने की बात कह कर बरगलाता रहा कुछ दिनों से मृतक का परिवार विनीत झा के यंहा से काम छोड़ कर विकाश झा पिता रमेश झा के यंहा काम करने लगा।

मृतक की बहन काजल कुमारी ने बताया की विनीत झा और विकाश झा मजदूरी मांगने पर जान से मरने की धमकी भी देता था हम लोगो का शारीरिक शोषण भी करता था हमारे पास कोई रहने का घर भी नही है इन्ही लोगो के घर पर रहकर काम करती थी जिस कारण मै इन लोगो का अत्याचार भी बर्दास्त करने को मजबूर थी मृतक के माता ने बताया की जिस प्लास्टिक पाइप से मृतक जगरनाथ को गले में फंदा लगाकर पेड़ में टांगा गया था वह विकाश झा के मोटर का पाईप था जिसको लोगो ने पहचाना।

ग्रामीणों ने बताया की अभियुक्त विनीत झा विकाश झा और रमेश झा दवंग व मनबढू आदमी है।पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे माले नेताओं ने मना की मृतक पूरा परिवार अभियुक्त का बंधुआ मजदूर था। माले नेताओं ने बाकि बचे शेष अभियुक्तों को अबिलम्ब गिरफ्तार करने की मांग किया है।

टीम में शामिल भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य व इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा की नितीश मोदी के राज्य में गरीब मजदूरों का मजदूरी मांगने पर उसकी हत्या कर दी जाती है। और सरकार के मंत्री बिधायक अभियुक्तों को बचाने का काम करती है। दलित मजदूरों को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल है नितीश कुमार की सरकार
भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य धर्मेश यादव ने कहा की मृतक जगरनाथ राम को इंसाफ मिलाने तक भाकपा माले पीड़ित परिवार के साथ खरा रहेगी एक सप्ताह में अभियुक्तों की गिरफ्तारी नही हुई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

उन्होंने कहा की स्थानीय सांसद व बिधायक की चुप्पी यह दर्शाता है की वह पीड़ित परिवार के साथ नही अभियुक्तों के साथ खरी है।

माले नेताओं की टीम में इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष व भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य व अखिल भारतीय किसान महासभा के नेते धर्मेश यादव भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य भूषण मंडल नगर कमिटी सदस्य रंजन प्रसाद सिँह लक्षमन पासवान कुर्बान अली के अलाबे नवीन कमर शौरभ शुक्ला शंकर राम शिबू पासवान आदि भी शामिल थे।