भाकपा (माले) नेता गंगा प्रसाद को हत्या करने का असफल के विरुद्ध प्रतिरोध सभा ।

उजियारपुर में पुलिस- अपराधी गठजोड़ का नंगा नाच चल रहा है- फूल बाबू सिंह।

#MNN@24X7 उजियारपुर, 28 अप्रैल,
प्रदर्शनकारियों के अनुसार भाकपा (माले) के उजियारपुर प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान को हत्या करने के नियत से 23 अप्रैल को देर रात दो अपराधियों ने सोए हुए अवस्था में तकिया से दमघोंटने का असफल प्रयास किया। प्रतिरोध और हल्ला मचाने के बाद मौके पर ग्रामीणों ने अपराधी को घेरने का प्रयास किया लेकिन दोनों अपराधी भागने में कामयाब हो गए। उजियारपुर में स्वाति हत्याकांड में न्याय के लिए भाकपा (माले) के आन्दोलन के बाद से शराब माफिया,पुलिस और अपराधी ने माले नेताओं को टारगेट कर लिया है। प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान को मंगल चौक पर नुक्कड़ सभा के बाद शराब माफिया रणवीर चौरसिया ने जानलेवा हमला किया था। उल्टे, उजियारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने माले कार्यकर्ताओं पर एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया। भगवानपुर कमला के मुखिया सहित अन्य कार्यकर्ताओं पर दो-दो मुकदमा दर्ज करवाया गया है। सैयदुल जफर अंसारी और उनके पुत्र सहित दर्जनों लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है । जबकि , एक अन्य मामले में उनके पत्नी द्वारा थाना अध्यक्ष को दिया गया आवेदन पर अभियुक्तों के विरुद्ध अभी तक भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

सी एम कॉलेज के हिन्दी विभाग द्वारा ‘हिन्दी काव्य- परंपरा में संगीतात्मकता’ विषयक कार्यशाला आयोजित।


माले नेता व अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला अध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि उजियारपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है शराब माफिया और अपराधी मिलकर उजियारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार के मिलीभगत से माले के युवा नेता की हत्या करवाने की साज़िश चल रहा है।

माले के जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि अपराधियों को उजियारपुर थानाध्यक्ष का समर्थन प्राप्त है । माले गरीबों को न्याय के लिए उजियारपुर में संघर्ष को आगे बढ़ा रही है और किसी भी प्रकार के गीदड़ भभकी से माले कार्यकर्ता डरने वाले नही हैं।

भाकपा (माले) पुलिस और अपराधी गठजोड़ के खिलाफ अभियान चलाएगी और इसकी शुरुआत बाबूलाल चौक पर प्रतिरोध सभा से की गई है । प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि उजियारपुर थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की गई है। लेकिन, उजियारपुर थानाध्यक्ष पर मुझे भरोसा नही है कि वो अपराधियों को चिन्हित कर कारवाई करेंगे।

प्रतिरोध सभा को माले प्रखंड कमेटी सदस्य रामभरोस राय, तनंजय प्रकाश, मो० कमालुद्दीन, सुशील कुमार सिंह,छात्र नेता मो० फरमान, लोकेश राज, रविरंजन, अर्जुन दास, मो० सकूर, रोहित पासवान, राकेश सहनी,फूलेन्द्र प्रसाद सिंह मौजूद थे।