#MNN@24X7 दरभंगा 8 मई, जनवादी महिला समिति (एडवा )के राज्यव्यापी आवाहन पर जनवादी महिला समिति (एडवा) दरभंगा जिला कमेटी की ओर से महिला पहलवान के साथ यौन शोषण कांड के अपराधी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को अविलंब गिरफ्तार करने, महिलाओं के साथ रात में की गई दुर्व्यवहार में दोषी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने, महिला खिलाड़ियों को सुरक्षा देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में जनवादी महिला समिति (एडवा)के बैनर तले महिलाओं ने जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पोलो मैदान में इकट्ठा होकर आयुक्त कार्यालय, समाहरणालय लहेरियासराय टावर, लोहिया चौक होते हुए समाहरणालय तक मार्च किया और समाहरणालय पर प्रदर्शन किया

पोलो मैदान स्थित धरना स्थल पर जनवादी महिला समिति एडवा के जिला अध्यक्ष सुशीला देवी की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए,जनवादी महिला समिति एडवा बिहार राज्य कमेटी की राज्य अध्यक्ष नमीता सिंह ने कहा कि पिछले कई दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर सात महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण करने वाले ब्रिज भूषण शरण सिंह को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना/प्रदर्शन कर रही है।

उन्होंने कहा कि नारी के सम्मान का नारा देने वाली भाजपा सरकार यौन शोषण के आरोपी को बचाने में लगी हुई है। आश्चर्य की बात है कि भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई और यौन उत्पीड़न से संबंधित मुकदमे दर्ज हुए मगर अभी तक अभियुक्तों पर कार्रवाई नहीं हो रही है।केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी महिलाओं पर शोषण हो रही है और चुप है।

उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह को अविलंब गिरफ्तार करने दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर सजा देने एवं महिला खिलाड़ियों को सुरक्षा देने की मांग की। दलित शोषण मुक्ति मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती ने एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि महिला पहलवान एवं अन्य संगठनों के द्वारा चलाए गए आंदोलन के दबाव में भाजपा के मंत्री ब्रजभूषण शरण सिंह के उपर F iR तो हो गया लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। उल्टे आंदोलन कारी महिला पहलवानों को आधी रात में जबरन पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है।महिला खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी हो रही है। यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण के मामले में प्रधानमंत्री चुप क्यों है। महिला पहलवान के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ उन्होंने आम लोगों को महिला पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरने की अपील की और अपराधी ब्रजभूषण शरण सिंह को अविलंब गिरफ्तार कर जेल भेजने, दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर सजा देने, महिला खिलाडियों को सुरक्षा की गारंटी करने की मांग की।

आयोजित सभा को शीला देवी, राधा देवी, आरती देवी, नीलम देवी, जनवादी नौजवान सभा के गोपाल ठाकुर सीटू नेता दिनेश झा, एसएफआई के रामसुंदर राम ने संबोधित किया।