निःशुल्क कोचिंग अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को राष्ट्र की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए एक सफल प्रयास- प्रो मुश्ताक।

#MNN@24X7 दरभंगा, बिहार सरकार, पटना के अल्पसंख्यक विभाग एवं नोडल एजेंसी मौलाना मजहरूल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना के सौजन्य से स्थानीय सी एम कॉलेज, दरभंगा में अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र- छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग केन्द्र चलाया जा रहा है। वर्तमान में इस केन्द्र में सीटेट परीक्षा का कोचिंग चल रहा है। आज कोचिंग के निर्देशक एवं शिक्षकों के साथ छात्रों की उपस्थिति एवं उनकी कठिनाइयों को सुनने- समझने तथा उनका निदान करने के उद्देश्य मौलाना मजहरूल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति प्रो मोहम्मद आलमगीर दरभंगा पहुंचे और निःशुल्क कोचिंग केन्द्र को और अधिक क्रियाशील बनाने पर जोर दिया।

प्रोफेसर आलमगीर ने कहा कि सी एम कॉलेज में संचालित निःशुल्क कोचिंग केन्द्र पूरे बिहार राज्य में चल रहे अल्पसंख्यक कोचिंग केन्द्रों में परीक्षा परिणाम के मामले में प्रथम स्थान पर है और यहां के शिक्षकों एवं सहयोगियों के द्वारा अल्पसंख्यक वर्ग के साथ- साथ बहुसंख्यक वर्ग के छात्रों को भी निःशुल्क कोचिंग दी जाती है। यह पूरे बिहार राज्य के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के युवा प्रतियोगिता परीक्षाओं के जरिए ही खुद को स्थापित कर सकते हैं।

यह पहला अवसर है कि नोडल एजेंसी मौलाना मजहरूल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति ने केन्द्र का स्वयं दौरा किया और कोचिंग के शिक्षकों एवं सहयोगियों को कोचिंग संचालन हेतु महत्वपूर्ण मार्गदर्शन भी दिया।

कोचिंग के निदेशक सह मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने महत्वपूर्ण सुझावों के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आगमन से हम सबका हौसला अफजाई हुआ है। कुलपति का सुझाव हम सब के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगा। निदेशक प्रोफेसर अहमद ने कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद आलमगीर का पाग- चादर से स्वागत किया।