दरभंगा में बेलगाम अपराधियों की अब खैर नहीं रैपिड एक्शन फोर्स उतरी सड़क पर।

#MNN@24X7 लहेरियासराय। दरभंगा सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया मुजफ्फरपुर से अल्फा 114 कंपनी दरभंगा आई है। उन्होंने बताया दो मई से 8 मई तक विभिन्न थाना क्षेत्र में संवेदनशील जगहों पर यह सुरक्षा बल की कंपनी विभिन्न थाना के सहयोग से घूमेगा, जिसका रुट तैयार कर लिया गया है।

सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया अपराध को नियंत्रण में करने के लिए यह एक अच्छा संदेश जाएगा। साथ ही सभी जिम्मेदार लोगो का सहयोग भी इसमें रहेगा। उन्होंने बताया ईसकी शुरुआत लहेरियासराय थाना से कर दी गई है।

आरएएफ कम्पनी के उप कमांडिंग अधिकारी अरुण कुमार विद्यार्थी ने जानकारी देते हुए बताया हमें साल में तीन सेंसिटिव जिलों की कमान दी जाती है जहां एक्सरसाइज की जाती है। इसमें 2 संवेदनशील और 1 अतिसंवेदनशील जिले शामिल होते हैं। लहेरियासराय थाना पर सदर एसडीपीओ अमित कुमार के साथ लहेरियासराय थानाध्यक्ष, कुमार कीर्ति एवं जिला शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

उन्होंने बताया कि स्थानीय शांति समिति के सदस्यों की मदद से संबंधित थाना की पुलिस के द्वारा सूचना प्राप्त होने पर कंपनी को खबर दी जाती है और फिर संवेदनशील या अति संवेदनशील स्थानों पर पहुंचकर कार्यवाही की जाती है। उन्होंने बताया सिमरी थाना क्षेत्र के थाना अध्यक्ष द्वारा मिली जानकारी के आधार पर संवेदनशील जगह पर पहुंचकर स्थानीय लोगों एवं शांति समिति के सदस्यों के साथ मिलकर लोगों को अपराध और अपराध से बचने को लेकर जागरूक भी किया जाएगा। साथ ही 1 सप्ताह तक विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

वहीं उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च भी निकाली जा रही है, जिसमें 80 की संख्या में दंगा नियंत्रण फोर्स के जवानों द्वारा यह फ्लैग मार्च निकाली जा रही है। संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर ही आज यह फ्लैग मार्च निकाली जा रही है। बढ़ते अपराध को नियंत्रण में करने के लिए दंगा नियंत्रण फोर्स की ओर से विशेष अभियान विभिन्न थाना क्षेत्र के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर 2 से 8 मई तक जिले में चलाया जा रहा।