#MNN@24X7 उजियारपुर भाकपा माले ने चलाया आपरेशन तीन तारा अभियान। इस तीन तारा आपरेशन अभियान के पाँच सदस्यीय टीम जब डढिया मुरियारो पन्चायत के वार्ड नं 13 में पहुंचा तो गणेश साह के पुत्र टिन्कू साह ने बताया कि आज से करीब 12 महीने पहले मेरा मुखिया प्रेमनाथ महतो मेरे घर पर आये और मुझे मेरे पत्नी को बाल विकास परियोजना के तहत आँगनबाड़ी में सेविका के पद पर नौकरी देने की बात कही जिसमें पदाधिकारियों के नाम पर पचास हजार रुपये दिये जाने की चर्चा की। मैं एक महाजन से 50000/पचास हजार रुपये ब्याज पर लेकर अपने मुखिया प्रेमनाथ महतो को 12 महीने पहले दिया। 12 महीने बीत जाने के बाद भी मेरी पत्नी को सेविका पद की नौकरी तो नहीं मिली किन्तु प्रत्येक महीना 1500/रूपये महाजन को ब्याज अदा करना पर रहा है।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मैं गरीब और भूमिहीन हूँ कहाँ से महाजन से लिए हुए रूपये लौटाऊन्गा। मैं मुखिया के यहाँ दौड़ते-दौड़ते परेशान हो चुका हूँ। तीन तारा आपरेशन टीम को कई ग्रामीणों ने बताया कि हमारे पन्चायत का दुर्भाग्य है कि पिछले दो टर्म से नकारा लोग मुखिया बन जाता है। पन्चायत में जहाँ कमीशनखोरी चरम पर है वहीं आवास योजना में धड़ल्ले से दस से बीस हजार अवैध तरीके से वसूली हो रही है।कई ग्रामीणों ने बताया कि हमारे पन्चायत को दो दबंग लोग लोग अपने कब्जे में लेकर सन्चालित कर रहे हैं।

लोगों ने बताया कि हमारा पन्चायत भ्रष्टाचार और लूटतन्त्र का अड्डा बन कर रह गया है। डर, भय,लोभ लालच के कारण दमन,शोषण और लूटतन्त्र का विरोध नहीं हो पाता है। तीन तारा आपरेशन टीम में माले के वरिष्ठ नेता महावीर पोद्दार, समीम मन्सूरी, दिलीप कुमार राय, बालेश्वर राम और राम कुमार राय शामिल थे। मौके पर गणेश साह, रोहित महतो आदि लोग मौजूद थे।

भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि भ्रष्टाचार और लूटतन्त्र को बर्दाश्त नहीं करेंगे इसके खिलाफ आन्दोलन तेज किया जायेगा।