#MNN@24X7 वाराणसी।बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में न‌ए साल पर कई न‌ए रिकार्ड बने।बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने वालों की संख्या शनिवार शाम से रविवार की सुबह तक पांच लाख के पार चली गई।श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा था।गंगा घाट, माॅल और हाटलों में जाने वाले भी कम नही रहे।सुरा प्रेमियों ने भी नया रिकार्ड बनाया।शनिवार से रविवार तक काशी में सुराप्रेमी डेढ़ करोड़ की शराब और बीयर गटक गए।

जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कि 31 दिसम्बर से एक जनवरी तक डेढ़ करोड़ की शराब और बीयर की बिक्री हुई।बीयर की अपेक्षा शराब पीने वालों की संख्या अधिक रही।इसमें गांव वाले भी पीछे नही रहे। देसी शराब की खपत ज्यादा हुई।उन्होंने बताया कि यह बिक्री देसी,अग्रेजी शराब की दकानों, बीयर की दुकानों के अलावा माॅडल शाप के अलावा अस्थाई लाइसेंस वाले होटल और रेस्टेरेंटों से हुई।

उन्होंने बताया कि हर बार नए साल पर पुलिस और आबकारी विभाग के लिए शराबी सिरदर्द बने रहते हैं। इसलिए दोनों महकमों ने कमर पहले से कस ली थी।आबकारी निरीक्षण चक्रमण कर दुकानों, होटलों और रेस्टोरेंटों की चेकिंग करते रहे। पुलिस सड़कों पर नशे में धुत लोगों को खदेड़ती रही। जो बिल्कुल ही चलने की हालत में नही रहा उन्हें ठिकाने तक पहुंचाना भी पड़ा।

काशी में न‌ए साल पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे

आपको बता दें देश के कोने-कोने से आए लोगों ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर गंगा आरती देखी और अपने उज्जवल भविष्य की कामना की।काशी में सुरा प्रेमियों ने ऐसा जाम छलकाया कि पिछले रिकार्ड टूट ग‌ए।इसमें बिहार से आए सुरा प्रेमियों की भी संख्या शामिल है।उत्तर प्रदेश से सटे बिहार बार्डर के भभुआ, सासाराम, मोहनिया, डेहरी आनसोन, बक्सर से लगायत अन्य समीवर्ती जिलों के सुरा प्रेमियों का ठिकाना काशी में ही रहा।इन सुरा प्रेमियों ने अपने रिश्तेदारों,परिचितों के घरों को ठिकाना बनाया।जिनको जगह नहीं मिली वो होटलों में जाम छलका कर निकल लिए।