दरभंगा जिला में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलें में प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में स्वीप के तहत अनेक कार्यक्रम किये जा रहे आयोजित

#MNN24X7 दरभंगा, जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा श्री राजीव रौशन के निर्देश में प्रतिदिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्वीप के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

इसी क्रम में 20 अप्रैल को जिला के दरभंगा सदर प्रखण्ड अन्तर्गत Low VTR बूथ संख्या-123 दुग्ध फैक्ट्री, लक्ष्मी सागर पश्चिमी भाग, बूथ संख्या -124 दुग्ध फैक्ट्री, लक्ष्मी सागर पूर्वी भाग एवं बूथ संख्या 114, महराज महेश ठाकुर मिथला महाविद्यालय, दरभंगा में विभिन्न ग्राम संगठननों एवं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी सैकड़ों जीविका दीदियों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उक्त कार्यक्रम में बूथ संख्या-121 प्राथमिक विद्यालय, लक्ष्मी सागर पूर्वी भाग दरभंगा के क्षेत्र की जीविका दीदियाँ ने भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि उपर्युक्त चारों बूथ 14-दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अन्तर्गत 83-दरभंगा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में आते है, यहाँ 13 मई को मतदान होना हैI

वरीय उप समाहर्त्ता ब्रिशभानु कुमारी चन्द्रा एवं जिला परियोजना प्रबंधक (जीविका) डॉ. ऋचा गार्गी के नेतृत्व में जीविका दीदियों ने भव्य व आकर्षक रंगोली का निर्माण कर तथा संकल्प सभा व संगोष्ठी का आयोजन कर तथा जन-जागरूकता रैली के माध्यम से मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने हेतु जागरूक एवं प्रेरित किया गया।

उक्त अवसर पर वरीय उप समाहर्त्ता ब्रिशभानु कुमारी चन्द्रा ने सभी उपस्थित मतदाताओं को बताया कि 14-दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में (यहाँ) 13 मई को मतदान होना है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में आपकी एवं परिवार के सभी मतदाताओं की भागीदारी अति-आवश्यक है। कहा कि आपका एक-एक मत कीमती है, इसे बर्बाद नही होने दें।

उन्होंने जीविका दीदियों से अपील किया कि वे अपने-अपने समूह की बैठक में भी चर्चा करते हुए सम्पूर्ण मतदान हेतु जागरूकता फैलाने का काम करें।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उपस्थित सभी को मतदान करने एवं अन्य मतदाताओं को उत्प्रेरित करने हेतु संकल्प कराया गया।

जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक डॉ. ऋचा गार्गी ने जीविका दीदियों को मतदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु प्रेरित करते हुए अपील किया कि 13 मई को सब काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूत करें।

उन्होंने कहा कि मतदान का महत्व बहुत ही अधिक है और लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मतदान आवश्यक है ।हम लोग मतदान के माध्यम से ही पांच वर्षों के लिए अपने प्रतिनिधि का चयन करते हैंI

कार्यक्रम के दौरान “हम सब की है यह पूरी जिम्मेदारी, सही प्रतिनिधि चुनने में हो सबके वोटो की भागीदारी” जैसे दर्जनों नारों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गयाI

कार्यक्रम के आयोजन में जीविका से मानव संसाधन प्रबंधक, ब्रजेश कुमार, प्रबंधक नरेश कुमार एवं मनोरमा कुमारी, क्षेत्रीय समन्वयक शशि शेखर, सामुदायिक समन्वयक जगदीश प्रशाद एवं सोनी कुमारी सहित अनेकों कैडर व स्वीप दूतों ने अपना मह्त्वपूर्ण योगदान दिया।

वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है।
सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो

देश के विकास में दे अपना योगदान
हर हाल में करना अपना मतदान