◆पूर्वी चम्पारण में राज्य संघ के आह्वान पर मनेगा प्रतिरोध-दिवस।

#MNN@24X7 पूर्वी चंपारण। माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में मोतिहारी स्थित संघ भवन के सभागार में गुरुवार को शिक्षको की एक बैठक हुई। जिला अध्यक्ष नवल किशोर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिक्षको ने निर्णय लिया कि 1 मई को नई शिक्षक नियमावली के गलत प्रावधानों के खिलाफ जिला पदाधिकारी के समक्ष विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश इकाई के आह्वान पर मजदूर दिवस के ही दिन दिनांक 1 मई, 2023 को प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। राज्य इकाई के निर्णय के आलोक में संघ के पूर्वी चंपारण जिला इकाई के द्वारा 1 मई को अध्यापक नियमावली, 2023 के विरोध में एमजेके उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय, मोतिहारी से शिक्षको का जुलुश दिन के 10.30 बजे समाहरणालय हेतु प्रस्थान करेगी। इस क्रम में शिक्षको का जत्था हॉस्पिटल रोड होते हुए राजा बाजार के रास्ते समाहरणालय पहुँचेगा।

प्रतिरोध दिवस के अवसर पर समाहरणालय के समक्ष शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। साथ ही अपनी मांगों से ज्ञापन के माध्यम से जिला पदाधिकारी को अवगत कराया जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से जिला सचिव बुन्नीलाल ठाकुर, डॉ रंजीत कुमार, असलम आजाद, जीवेश कुमार सिंह, मो जफर इकवाल, सुनील कुमार सिंह, रमेश कुमार, मो इकवाल अंसारी ने अपना विचार व्यक्त किया। मालूम हो कि इस सांगठनिक बैठक में सभी प्रखंड व अनुमंडल सचिव व अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी सदस्य व सभी आमंत्रित सदस्य उपस्थित थे।