नल जल योजना के कनेक्शन से 40 परिवार है वन्चित-समीम मन्सूरी

#MNN@24X7 उजियारपुर, भाकपा माले आज अन्गार घाट पन्चायत के वार्ड नं 06 में लगाया जन सम्वाद। इस जन सम्वाद में ग्रामीणों ने बताया कि विगत करीब 5 बर्ष पूर्व हमारे वार्ड में हर घर नल का जल योजना का कार्य किया गया किन्तु आज तक 40 परिवारों को पानी का कनेक्शन नहीं दिया गया। जिन्हें कनेक्शन मिला भी उसमें करीब 60 परिवार को पानी नहीं मिल रहा है वहीं करीब 25 परिवार का कनेक्शन ध्वस्त हो चुका है। नल का जल योजना के निर्माण में ही काफी गङवङी हुई है जिसकी जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई किया जाना चाहिए। सम्पर्क सङक के निर्माण की लाखों रुपये की निकासी कर ली गई है किन्तु सङक निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। भीषण गर्मी में लोग बूढी गन्डक नदी का पानी पीने को मजबूर हैं। नल का जल योजना के मेन्टेनेन्स की राशि के भुगतान के बाद भी कोई काम नहीं हुआ और राशि का गवन कर लिया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि आशा कार्यकर्ता एवं सेविका द्वारा मातॄवन्दन योजना में 5000 रूपये भेजवा कर 2500 रूपये ले लिया जाता है। हमारे वार्ड में अजित गिरि के घर के सामने ट्रांसफार्मर में डायरेक्ट बिजली आपूर्ति की जा रही है जिससे बङा हादसा होने से लोग भयभीत बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि तीन चार पोल गाङ कर विद्युत व्यवस्था सुढ्रीढ किया जाना चाहिए। ग्रामीणों ने चिंता जताते हुए कहा कि हमारे वार्ड में आवास योजना में खुलेआम 2000/- बीस हजार रुपये की अवैध वसुली हो रही है। वहीं दर्जनों परिवार राशन कार्ड एवं सामाजिक सुरक्षा पेन्शन से वन्चित है।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले नेता महावीर पोद्दार ने कहा कि पन्चायत जनप्रतिनिधि के नकारापन एवं पदाधिकारियों के उदासीनता के कारण विकास और कल्याणकारी योजनाए भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ चुका है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 15 दिनों के अन्दर पदाधिकारी सभी समस्याओं को सन्ज्ञान लेकर कार्रवाई करे अन्यथा भाकपा माले उग्र आन्दोलन करेगी।

जन सम्वाद कार्य क्रम में माले के शाखा सचिव समीम मन्सूरी,मो सलाम, मो आलमगीर के आलवे राकेश गिरि, सन्जीत गिरि, रेणु देवी, सुबोध गिरि, देवकली देवी, साजन गिरि, जितेन्द्र गिरि, उमा देवी, वीरेन्द्र गिरि, सुमन देवी, राम सेवक गिरि, सुशीला देवी, पिन्की देवी,,कुमोद गिरि सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।