दो बेटियों के बाद बेटा होने पर पशुपतिनाथ मंदिर में माथा टेकने गया था सोनू।

#MNN@24X7 लखनऊ। नेपाल में विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों में से एक सोनू जायसवाल भी हैं।सोनू को छह माह पहले पुत्र प्राप्ति हुई थी,इसी की मन्नत पूरी होने के बाद सोनू काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया था।

गाजीपुर जिले के चक जैनब गांव के 35 वर्षीय सोनू जायसवाल की दो बेटियां हैं और उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ से मन्नत मानी थी कि अगर उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई तो वह मंदिर आएंगे।

सोनू के रिश्तेदार और चक जैनब गांव के प्रधान विजय जायसवाल ने बताया कि सोनू अपने तीन दोस्तों के साथ 10 जनवरी को नेपाल गया था। सोनू का एकमात्र मकसद भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करना था, क्योंकि बेटा होने की उसकी इच्छा हाल में पूरी हुई थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उसका बेटा अभी 6 महीने का है। विजय ने बताया कि सोनू की जिले में शराब की दुकान है। सोनू का अलावलपुर चट्टी में एक घर है, लेकिन सोनू वर्तमान में वाराणसी के सारनाथ में रह रहा था।

विजय ने बताया कि मृतकों में सोनू के तीन अन्य दोस्त 25 वर्षीय अभिषेक कुशवाहा, 22 वर्षीय विशाल शर्मा और 27 वर्षीय अनिल कुमार राजभर भी शामिल हैं।विजय ने बताया कि जैसे ही विमान दुर्घटना की खबर फैली, लगभग पूरा गांव सोनू के घर के बाहर इकट्ठा हो गया और उसकी कुशलक्षेम की कामना करने लगा, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि वह ठीक होगा। जिला प्रशासन के अधिकारी बाद में दुखद समाचार लेकर आए। विजय ने कहा कि सोनू की पत्नी और बच्चों को अभी तक घटना के बारे में नहीं बताया गया है। वे दूसरे घर में हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि सोनू और उसके तीन दोस्तों को लोकप्रिय पर्यटन स्थल पोखरा में पैराग्लाइडिंग का आनंद लेने के बाद मंगलवार को गाजीपुर लौटना था।अधिकारियों ने नेपाल में बताया कि चारों पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला में रुके थे और फिर पोखरा जाने से पहले थमेल में होटल डिस्कवरी इन में रुके थे। उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत लौटने की योजना बना रहे थे।

बता दें कि रविवार को येती एयरलाइंस यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पांच भारतीयों सहित कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई।

(सौ स्वराज सवेरा)