#MNN@24X7 रविवार सुबह नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा हुआ। यति एयरलाइंस का प्लेन ATR-72 जिसमें 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे।

नेपाल के स्थानीय मीडिया के अनुसार, अब तक 30 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। वहीं, नेपाल लाइव टुडे ने 15 मौतों का दावा किया है। हालांकि, एयरलाइंस और सरकार ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह हादसा बेहद भयानक नजर आ रहा है। बचाव और राहत में जुटे लोगों के मुताबिक, किसी के बचने की उम्मीद नहीं है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से विमान एक पहाड़ी से जा टकराया और क्रैश होते ही इसमें धमाके के साथ आग लग गई।

हमें मिले हादसे से जुड़े बड़े अपडेट्स…

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इसमें राहत और बचाव कार्य की समीक्षा की जा रही है।

हादसे वाली जगह पर आर्मी को तैनात कर दिया गया है।उसने बचाव और राहत कार्य का जिम्मा संभाल लिया।

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल के हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

हादसा कहां हुआ

हादसा कासकी जिले के पोखरा में पुराने एयरपोर्ट और पोखरा एयरपोर्ट के बीच हुआ। यहां वह पहाड़ी से टकराकर खाई में जा रहा। पोखरा एयरपोर्ट काठमांडू से 200 किमी दूर है।

कब हुआ हादसा

स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह हादसा रविवार सुबह 8 बजे के करीब हुआ। स्थानीय लोग राहत और बचाव के लिए पहुंच गए। हालांकि, मीडिया में यह खबर दोपहर 12 बजे के करीब आई।

10 विदेशी नागरिक सवार थे

विमान को कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे। 68 यात्रियों में से 3 नवजात, 3 बच्चे और 62 वयस्क थे। इसके अलावा,10 विदेशी नागरिक भी सवार थे। एयरलांइस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा है कि अभी तक किसी जीवित व्यक्ति को नहीं निकाला जा सका है।