#MNN@24X7 मोतिहारी, 8 अक्टूबर, प्रशांत किशोर के नेतृत्व वाले जन सुराज अभियान को जन-जन तक पहुंचाने तथा संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के मकसद से जिला कमिटी में संशोधन किया गया है। यह नूतन कमिटी और अधिक उर्जा के साथ जन सुराज के संकल्पों को आम आदमी तक ले जाने में कामयाब होगी । बता दें की जन सुराज पदयात्रा मुजफ्फरपुर होते हुए सीतामढ़ी पहुंची है।

गांधी और अंबेडकर के सपनों का बिहार बनाना जन सुराज का मकसद – अजय कुमार द्विवेदी।

पूर्वी चंपारण जिला जन सुराज कार्यालय में जिला संगठन प्रभारी तथा पूर्व आईएएस अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने संवाददाताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर का सपना है कि बिहार में जात पात और धर्म मजहब की राजनीति का खात्मा हो और महात्मा गांधी तथा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के सपनों का समाज और बिहार का निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि बिहार की सरकारों ने हम बिहारियों को केवल शब्जबाग दिखा कर ठगने का काम किया। हमारी शिक्षा व्यवस्था चौपट कर दी गई है तो रोजगार के कोई उपाय नहीं किए गए हैं। इस कारण रोज़ लोगों का पलायन जारी है क्योंकि यहां बेरोजगारी चरम पर है।
उन्होंने नये पदाधिकारियों की सूची जारी करते हुए उम्मीद जताई कि यह कमिटी अपने दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करेगी।

इस अवसर पर पचीस से अधिक विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी पार्टी से नाता तोड कर जन सुराज की सदस्यता ग्रहण की और प्रशांत किशोर के नेतृत्व में आस्था जताई। मौके पर संरक्षक मण्डल के राय सुन्दर देव शर्मा, जिला सभापति अजय कुमार देव,जिला अध्यक्ष वीर प्रसाद महतो, महासचिव जयमंगल कुशवाहा, प्रवक्ता डॉ मंजर नसीम, ईं अजय आज़ाद, जिला महिला अध्यक्ष विभा शर्मा रवीन्द्र कुमार सिंह, कार्यालय प्रभारी अरुण तिवारी समेत बड़ी संख्या में जन सुराजी साथी मौजूद थे। उक्त जानकारी मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार ठाकुर ने दी।