#MNN@24X7 पटना। चोरों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि वह मोबाइल टॉवर तक चुराने से बाज नहीं आ रहे। पटना में मोबाइल टावर चोरी का एक हैरान कर देनेवाला मामला सामने आया है। घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जी बाग का है, जहां एक घर की छत पर लगे मोबाइल टॉवर की चोरी कर ली गई।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि यह मोबाइल टॉवर 2006 में लगाया गया था और एयरसेल कंपनी का था। लेकिन बाद में इसे जीटीएल कंपनी ने खरीद लिया था। दरअसल, मोबाइल टॉवर जिस मकान पर लगा था, वहां कुछ लोग पहुंचे और खुद को जीटीएल कंपनी का कर्मी बताकर 4 घंटे तक मोबाइल टॉवर खोल कर निकल गए।

कंपनी के मैनेजर को जब पूरे मामले की जानकारी हुई तो उनकी तरफ से पीरबहोर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है।मोबाइल टॉवर की कुल कीमत 8 लाख 32 हजार रुपये बताई जा रही है। जीटीएल कंपनी के मैनेजर मोहम्मद शाहनवाज अनवर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है।

दरअसल, कंपनी द्वारा पहले अपने स्तर पर इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही थी, जिसमें 4 महीने लग गये और अब 4 महीने बाद पुलिस को मोबाइल टॉवर चोरी की सूचना दी गई। जीटीएल कंपनी के अधिकारियों ने 31 अगस्त 2022 को इस मोबाइल टॉवर का निरीक्षण किया था। तब पता चला कि मोबाइल टॉवर अपनी जगह पर नहीं है।

पटना पुलिस की मानें तो फिलहाल आसपास के मकानों में लगे हुए हैं सीसीटीवी फुटेज से चोरों के बारे में जानकारी ली जा रही है। लेकिन पुलिस के लिए मामला सुलझाना इतना आसान नहीं होगा। दरअसल, 4 महीने पहले मोबाइल टॉवर खोल कर ले जाया गया था और 4 महीने पहले का सीसीटीवी फुटेज मिलना इतना आसान नहीं है।