#MNN@24X7 सोनपुर, सारण, 07 अप्रैलजन सुराज पदयात्रा के 188वें दिन की शुरुआत सारण के सोनपुर प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत स्थित पदयात्रा कैंप में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ गोपालपुर पंचायत से पदयात्रा के लिए निकले।

कल जन सुराज पदयात्रा चतुरपुर, परमानंदपुर, गोविंद चक, खरिका होते हुए सोनपुर प्रखंड अंतर्गत भरपुरा पंचायत के के.पी.एस.पी हाई स्कूल मैदान में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। आज प्रशांत किशोर सारण के अलग-अलग गांवों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच गए। उनकी स्थानीय समस्याओं को समझ कर उसका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने की बात कही। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने 3 आमसभाओं को संबोधित किया और 6 पंचायत के 15 गांवों से गुजरते हुए 11 किमी की पदयात्रा तय की।

मोदी जी के 56 इंच का सीना और गुजरात के विकास मॉडल पर आपने वोट दिया है, इसलिए बिहार के लोगों को मजदूरी करने गुजरात जाना पड़ता है।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सारण के सोनपुर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं पदयात्रा के माध्यम से आपको बताने आया हूं कि आप जिस चीज़ पर वोट कर रहे हैं वो देर से ही सही आपको मिल तो रहा है। आपने राम मंदिर के लिए वोट किया तो राम मंदिर 30 साल लेट ही सही बन तो रहा है, आप वोट किए हैं 5 किलो अनाज के नाम पर तो बिहार में कितना भी भ्रष्टाचार है फिर भी आपको 5 किलों अनाज के जगह 4 किलों ही सही घर-घर अनाज मिल तो रहा है, आपने वोट किया था जाति को देखकर तो जाती की गणना पूरे बिहार में हो ही रही है। आपने वोट किया था मोदी जी, के 56 इंच का सीना देखकर तो टीवी में आय दिन चमकता हुआ चेहरा आपको दिख ही रहा है। आप बिहार के लोग वोट दिए थे गुजरात में विकास की कहानी सुनकर तो गुजरात में रोजगार पाने के लिए बिहार के लड़के मजदूरी करने जा ही रहे हैं। कहने का मतलब है कि जब आप शिक्षा और रोजगार के नाम पर वोट कर ही नहीं रहे हैं तो इन समस्याओं में सुधार होगी कैसे? यही बताने के लिए पदयात्रा कर रहे हैं।

लोकतंत्र की ताकत है कि 15 साल में एक नौकरी नहीं देने वालें RJD को भी अब सरकार में आने के बाद बताना पड़ रहा है कि 20 हजार नौकरी दे दी: प्रशांत किशोर।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सारण के सोनपुर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि लोकतंत्र की ताकत देखिए कि जिस RJD ने 15 साल में एक भी नौकरी नहीं दी, उन्हें अब यह बताने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है कि सरकार में आने के बाद उन्होंने अब तक 20 हजार नौकरियां दे दी। आज लोग मुझे बता रहे थे कि चाचा-भतीजा बिहार को लूट रहे हैं, तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि सरकार में आने के बाद वो 10 लाख नौकरी देंगे। सभी लोगों को पता था कि तेजस्वी यादव द्वारा 10 लाख नौकरी का किया गया वादा सरासर झूठा है। आज कम से कम बिहार के लोग उनसे जवाब तो मांग रहे हैं कि आपने जो 10 लाख नौकरी का वादा किया था उसका क्या हुआ? आज RJD जैसे पार्टी को जवाब देना पड़ रहा है यही लोकतंत्र की ताकत है। मैं लोकतंत्र की ताकत बताने के लिए ही पैदल चल रहा हूं वोट नहीं मांग रहा हूं। जिस पार्टी जिस दल को वोट करना है कीजिए पर वोट करने से पहले अपने बच्चों की शिक्षा और रोजगार को ध्यान में रखकर वोट कीजिए।