◆नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसे में 7 बोगियां बेपटरी, 6 की मौत; 100 घायल की सूचना।

#MNN@24X7 पटना/बक्सर नई दिल्ली से गुवाहाटी जा रही आनंद विहार कामाख्या नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस बिहार के बक्सर में दुर्घटना की शिकार हो गई है। बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार रात 9:50 बजे नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसमें छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। दो दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर है। इस हादसे में चार एसी कोच पलट गए, जबकि इंजन के बाद की तीन बोगियां पटरी से उतर गई थीं।

दुर्घटना की विभीषिका का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बोगियां आपस में जैसे गूथ गई हों। घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में भी परेशानी आ रही थी। बक्सर के जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने चार लोगों की मौत की पुष्टि की। वहीं, राहत कार्य में जुटी पुलिस ने एक और शव बरामद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों की संख्या पांच हो गई है।

भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने बताया कि दुर्घटना में 60 से 70 यात्री जख्मी हुए हैं। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने 100 के करीब यात्रियों के घायल होने की बात कही है। दुर्घटना के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। इस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से थोड़ी देर पहले पटना-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति, और राजेंद्रनगर अजमेर जियारत एक्सप्रेस यहां से गुजर चुकी थीं। दुर्घटना के बाद ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।