बालासोर ट्रेन हादसे में बिहार के आठ लोगों की मौत, प्रशांत किशोर बोले; बिहार के लड़के भारत में मजदूरी करने के लिए ही पैदा नहीं हुए हैं, 40 एमपी वाले बिहार का बेटा मजदूर क्यों बने?

#MNN@24X7 पटना, ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में बिहार के आठ लोगों की जान चली गई है। वहीं, दर्जनों घायल हैं, इसके अलावा कई लोग अभी लापता भी हैं। मृतकों में उत्तर बिहार के चार पेंटर भी हैं। वहीं पूर्वी चंपारण के 3 मजदूर घायल हैं। इसके अलावा कई मजदूरों के घायल होने के साथ कई लोग लापता भी हैं।

बिहार के लोगों के हितों को लेकर अपनी बेबाक राय व्यक्त करने वाले जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लड़के पूरे भारत में मजदूरी करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। 26 एमपी का राज्य है गुजरात, वहां का आदमी बन गया फैक्ट्री का मालिक और 40 एमपी का राज्य है बिहार, हमारे बच्चे मजदूर बन गए हैं।

प्रशांत किशोर बताते हैं कि मेरा सपना है कि अपने जीवन काल में गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र से अगर बिहार में नौकरी-रोजगार के लिए आएं, तब मानेंगे कि बिहार विकास कर रहा है। हम बिहार के लोग बेवकूफ नहीं हैं। यहां की व्यवस्था ने हमें बेवकूफ बनाकर रखा है।