सम्राट चौधरी ने लालू को बिहार के लिए कैंसर वहीं RJD प्रवक्ता ने सम्राट चौधरी को बता दिया एड्स, प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में राजनीति का स्तर यही है, गाली गलौज और गोली बंदूक वाले नेता को माना जाता है जमीनी नेता।

#MNN@24X7 सीतामढ़ी, बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को बिहार के लिए कैंसर बता दिया तो वहीं RJD के प्रवक्ता ने पलटवार करते हुए सम्राट चौधरी को एड्स बता दिया। इस पर जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बुधवार को पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में राजनीति और वाद-विवाद का स्तर यही है। बिहार में ज्यादातर लोग भी ऐसे ही व्यक्ति को नेता मानते हैं जिसको भाषा का कोई ज्ञान न हो विषय का ज्ञान न हो। बिहार में जो व्यक्ति शर्ट के ऊपर गंजी पहने उसी को समाज जमीनी नेता मानता है। जो आदमी गाली-गलौज करे, बदमाशी करे लूटमार करे, गोली बंदूक की बात करे उसी को बिहार में मजबूत नेता लोग मानते हैं।

बिहार में जो सबसे बड़ा नेता होगा उनके नेताओं के नेता को हमने सलाह दी है तो ऐसा नहीं है कि बिहार की राजनीति और समाज की समझ नहीं है मुझे: प्रशांत किशोर।

सीतामढ़ी के सोनबरसा के भूताही में प्रेस वार्ता के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नेताओं के कहे गए ऐसे फिजूल शब्दों पर मेरा कोई यकीन नहीं है, न ही मैं ऐसे शब्दों का प्रयोग करता हूं न ही कोई दूसरा करता है तो मैं रिएक्ट करता हूं। मैं पदयात्रा किसी नेता पर तीखा टिप्पणी करने किसी नेता की शिकायत करने के लिए पदयात्रा नहीं कर रहा हूं। मुझे समाज के साथ काम करना है। कई लोगों को लग सकता है कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा मगर आप इतना मान कर चलिए कि बिहार में जितने लोगों को आप नेता मानते हैं या जो लोग भी राजनीति करते हैं उससे कम राजनीति की समझ मुझे भी नहीं है। थोड़ी बहुत राजनीति की समझ मुझे भी है। बिहार में जो सबसे बड़ा नेता होगा उनके नेताओं के नेता को हमनें सलाह दिया है तो ऐसा नहीं है कि बिहार की राजनीति और समाज की समझ मुझे नहीं है।