गौरवशाली रही है मिथिला की परंपरा, यहां की सांस्कृतिक पहचान को अक्षुण्ण रखेगी पाग शोभा यात्रा।

#MNN@24X7 कल दिनांक – 11 मार्च 2023 को माँ सती सेवा संस्थान के द्वारा आयोजित विद्यापति स्मृति पर्व समारोह के प्रथम दिन भव्य पाग शोभा का आयोजन संस्थापक संतोष ठाकुर व चंदन ठाकुर के नेतृत्व में हुआ। इस पाग शोभा यात्रा में गाँव समेत क्षेत्र के लोगो ने सहभागिता दिखाया।पाग शोभा यात्रा झांकी की तरह मिथिला की संस्कृति को दिखाता हुआ, सम्पूर्ण गाँव का भ्रमण किया।

पाग शोभा यात्रा का मुख्य उद्देश्य मिथिला की पारंपरिक परिधान को जन-जन तक पहुंचाना है। महाकवि विद्यापति के स्मृति पर्व दिवस के अवसर पर गांव के सभी धर्मस्थल पर प्रणाम करने के उपरांत यह यात्रा गंतव्य स्थल तक पहुँचा। मिथिला सम्पूर्ण काल से गौरवशाली है, इस प्रकार का कार्यक्रम मिथिला के सांस्कृतिक पहचान को अक्षुण्ण रखेगा। इस प्रकार के सुंदर आयोजन से मिथिला और मैथिली की पहचान और समृद्ध होगा। मैथिलभाषी जन मैथिलीत्व को जीवित रखेगा। पड़री में इस प्रकार के आयोजन से अगल-बगल के क्षेत्र में मिथिला के प्रति व्यापक रूप से जनचेतना जागृत होगा।

सचिव रजनीश सुंदरम व महासचिव अतुल ठाकुर ने बताया कि विद्यापति स्मृति पर्व समारोह ने बताया कि विद्यापति समारोह के प्रथम दिन विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जो सम्पूर्ण रात्रि तक दर्जनों से अधिक कवि – कवियत्रीयो के द्वारा चलेगा।

वहीं प्रवक्ता विद्या भूषण राय ने बताया कि – संध्या 05 बजे से विशाल कवि सम्मलेन का आयोजन किया गया। जिस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि एवं दर्जनों से अधिक कवि शामिल हुए। कार्यक्रम देर रात तक चली।

इस अवसर पर स्थानीय मुखिया श्रवण ठाकुर, सरपंच अच्युतानंद ठाकुर, राजा ठाकुर, सुंदरम ठाकुर, विवेकानंद ठाकुर, संतोष ठाकुर, कुमार गौरव, घनश्याम राय, पंकज, नवीन साहनी, डीजे गौत्तम, माही झा, माधव ठाकुर,सपना, मुरारी मिश्रा समेत सैकड़ो लोग पाग शोभा यात्रा में शामिल थे।