#MNN@24X7 हायाघाट 26 मई, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी( मार्क्सवादी) सीपीआई(एम) हायाघाट प्रखंड कमेटी के आह्वान पर किसान मजदूर विरोधी नीति वापस लेने, महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण करने वाले बाहुबली भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को अविलंब गिरफ्तार करने, सदर थाना के माझीयाम गांव के विधवा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्याकांड कांड के अभियुक्त को अविलंब गिरफ्तार करने, पतोर गांव के अग्नि पीड़ित परिवार को विशेष आवास देने, अशोक पेपर मिल चालू करने या किसानों का जमीन वापस करने, भूमिहीनों को सरकारी घोषणा अनुसार 5 डिसमिल जमीन देने, शोभेपट्टी स्थित सरकारी भूमि सामंतो से मुक्ति कर भूमिहीन परिवार के बीच वितरण करने, वर्षों से का बीज जमीन का पर्चा देने, मनरेगा योजना से काम, मनरेगा योजना में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने. सभी को आवास रोजगार स्वास्थ्य का लाभ देने, शौचालय निर्माण के लाभार्थी को प्रोत्साहन राशि अविलंब भुगतान करने, प्रखंड क्षेत्रों के सभी वार्डों में 2 चापाकल लगाने, तथा सभी लाभार्थी को जल नल योजना का लाभ देने की मांग को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया।

वही सीपीआई(एम) मनोज मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि केंद्र की सरकार किसान मजदूर विरोधी सरकार है यह सरकार जमींदार पूंजीपति वर्गों की हिफाजत और किसान मजदूरों के अधिकारों पर हमला कर रही है यह सरकार इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है संविधान लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और देश में मनुवाद थोपने की कोशिश हो रही है संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विपक्षी दलों के द्वारा बहिष्कार किया जाना उचित है संसद भवन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति से होना चाहिए महंगाई बेरोजगारी चरम पर है मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है मनरेगा योजना में भयंकर भ्रष्टाचार है इस इलाके के किसानों ने बेशकीमती जमीन अशोक पेपर मिल के लिए दिया लेकिन बरसों से अशोक पेपर मिल बंद है अशोक पेपर मिल को चालू होने से इस इलाके से बेरोजगारी की समस्या कुछ हद तक दूर हो सकती है।

उन्होंने कहा कि जनता के सामने भाजपा आर एस एस के द्वारा फैलाए जा रहे नफरत को रोकने के लिए भाजपा को सत्ता से हटाना होगा उन्होंने कहाकी पार्टी ने समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार देने का निर्णय लिया है और तैयारी शुरू करने का संकेत दिया है उन्होंने कार्यकर्ताओं से तैयारी में जुटने की अपील की।

सीपीआई(एम) नेता नीरज कुमार ने कहा कि गरीब हितैषी योजनाओं में भयंकर भ्रष्टाचार है। दाखिल खारिज जमाबंदी एवं अन्य जमीन संबंधी कार्यों में भयंकर अनियमितता एवं भ्रष्टाचार है। गरीबों को रोजगार आवास जमीन के मुद्दों को लेकर सीपीआईएम गांव पंचायत स्तर पर आंदोलन खड़ा करेगी। आंदोलन से संबंधित स्मार पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी को दिया गया। मांग के आलोक में सीपीआईएम के प्रतिनिधि मंडल की वार्ता प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल पदाधिकारी के प्रधान सहायक के सामने अग्नि पीड़ित परिवार को आवास के लिए जिला में सूची भेजने शोभेपट्टी के पचासी भूमिहीनों को भूमि देने के लिए जांच प्रक्रिया शुरू करने जिन लाभार्थियों को राशन कार्ड नहीं मिल रहा है आवेदन देने के आलोक में राशन कार्ड देने और सुबह पट्टी सरकारी जमीन जो अतिक्रमण है उसे मुक्त कर भूमिहीनों को बेच देने पर सहमति बनी1 सप्ताह के अंदर भूमिहीनों को जमीन मुहैया नहीं कराने पर 14 जून को कामरेड अजीत सरकार के शहादत दिवस पर लाल झंडा गार कर गरीबों भूमिहीनों को जमीन देने की संघर्ष का शुरुआत किया जाएगा सभा में कैलु दास सत्यनारायण दास, भारती कुमारी, गरीब दास, रामभरोष दास, पानो देवी, ममता देवी, झमेली दास, बिनोद दास, अमीर हसन उपस्थित थे ।