#MNN@24X7 दरभंगा। कल दिनांक 21/01/2023 को विद्युत अधिक्षण अभियंता आपूर्ति सीता राम पासवान एवं विद्युत अधिक्षण अभियंता एस टी एफ विक्रम कुमार के द्वारा मधुबनी एवं दरभंगा जिला के सभी विद्युत कार्यपालक अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता एवं कनीय विद्युत अभियंता के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक किया गया।जिसमे सभी को बड़े बकाएदारों का लगातार विद्युत संबंध विच्छेदित करने का निर्देश दिया गया।

आपूर्ति अधीक्षण अभियन्ता सीता राम पासवान के द्वारा सभी कनीय विद्युत अभियंताओं को प्रत्येक दिन कम से कम 30 बड़े बकाएदारों का विद्युत संबंध विच्छेदित करने साथ ही नया विद्युत संबंध के लिए किए गए आवेदन को जल्द से जल्द विद्युत संबंध देने का निर्देश दिया गया ।

इस बैठक के माध्यम से एस टी एफ अधीक्षण अभियंता विक्रम कुमार के द्वारा बताया गया कि दोनो जिला में एस टी एफ टीम लगातार जांच कर रही है और सभी कनीय विद्युत अभियंता के द्वारा बिजली चोरी कर रहे उपभोक्ताओं पर संबंधित थाने में प्राथमिकी भी दर्ज किया जा रहा है।

विद्युत कार्यपालक अभियन्ता दरभंगा शहरी विकाश कुमार के द्वारा बताया गया की वर्तमान समय तक लहरिया सराय सबडिविजन में लगभग 248 उपभोक्ताओं का विद्युत संबंध विच्छेदित किया गया तथा दरभंगा शहरी सबडिविजन में कुल 316 उपभोक्ताओं का विद्युत संबंध विच्छेदित किया गया है, दरभंगा शहरी के सभी कनीय विद्युत अभियंता बड़े बकाएदारों का विद्युत संबंध लगातार काट रहे हैं जो कि अब लगातार जारी रहेगा।

कार्यपालक अभियंता विकाश कुमार से बात करने पर उनके द्वारा बताया गया कि दरभंगा शहरी के हरेक हिस्सों में 23 घंटे से अधिक विद्युत की आपूर्ति की जा रही है । इसके बावजूद भी यहां के उपभोक्ताओं के द्वारा अपने विपत्र को भुगतान करने में रुचि नहीं ली जा रही है । उनके द्वारा बताया गया कि ऐसे उपभोक्ताओं को अपना विपत्र ससमय जमा कर देना चाहिए ताकि विद्युत संबंध विच्छेदित होने के बाद परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।