#MNN@24X7 दरभंगा देश रत्न बाबा भीमराव अंबेदकर के जयंती पखवाड़ा के अवशर पर आगामी 15 अप्रैल को लहेरियासराय स्थिति प्रेक्षा गृह(पोलो मैदान) में होने वाले कार्यक्रम “संविधान बचाओ – लोकतंत्र बचाओ” के सफलता के निमित कॉंग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में महागठबंधन के सभी घटक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित हुये।

सामूहिक प्रेस वार्ता के माध्यम से सभी दल के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गई कि उक्त कार्यक्रम में महागठबंधन के घटक दल के सभी स्थानीय नेता यथा, मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक सहित बिधान सभा/विधान परिषद से प्रत्याशी के साथ-साथ हजारों प्रमुख कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

वक्ताओं ने यह भी जानकारी दी गई कि उक्त कार्यक्रम में पर्व त्योहार में धार्मिक भावना जगा कर उत्पात मचाने वाले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर उनके ऊपर कठोर करवाई की माँग भी की जायेगी। साथ हीं कार्यक्रम में सद्भावना एकजुटता संदेश बढ़ाने का भी संकल्प लिया जायेगा।

सभी पार्टी के प्रतिनिधियों ने जानकारी दी कि दरभंगा सहित पूरे प्रदेश और देश में रामनवमी जैसे पर्व के मौके पर जिसको हंसी खुशी के संग सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की शानदार परम्परा को नफरत उन्माद और दंगे में बदलने की भरपूर कोशिश की सामुहिक रूप से निंदा कर इन उपद्रवियों पर कठोर करवाई की भी मांग दल के प्रतिनिधियों ने किया।
सबसे दुखद स्थिति तो तब उत्तपन्न हुई जब रामनवमी के दिन दरभंगा के धरती पर हिन्दू राष्ट्र का बैनर और झंडा लगाया गया और संविधान का शपथ लेने वाले नगर विधायक द्वारा उन्मादियों को बचाने के साथ संविधान विरोधी वयान भी दिए गये ।

परन्तु दरभंगा की शांतिगामी जनता ने शांति ,भाईचारे की शानदार विरासत को ही आगे बढ़ाया इसके लिए आम जन मानस को सलाम करते हुए उन्हें बधाई दी जाती है। भाजपा के विपक्ष मुक्त भारत बनाने के मंसूबे को चकनाचूर कर, केन्द्र सरकार द्वारा जनसमस्याओं के निदान में विफलता के खिलाफ आंदोलन चलाने का संकल्प भी उक्त कार्यक्रम में लिया जायेगा।

साथ हीं बढ़ती महंगाई, देश में धार्मिक उन्माद फैलाने सहित केन्द्र सरकार के गलत नीतियों व एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ भविष्य में होने वाले आंदोलन की रूपरेखा भी उक्त कार्यक्रम में बनाई जायेगी। आगामी 15 अप्रैल का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा इसी कार्यक्रम से भाजपा सरकार की उलटी गिनती चालू होगी।

कल के प्रेस वार्ता में राजद जिला अघ्यक्ष उमेश राय, जद(यू) जिला अघ्यक्ष गोपाल मंडल, भाकपा माले के जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, माकपा के जिला सचिव मंडल सदस्य दिलीप भगत, भाकपा के जिला सचिव नारायणजी झा, कांग्रेस के जिला अघ्यक्ष सीताराम चौधरी, पूर्व महापौर व दरभंगा नगर के पूर्व राजद प्रत्याशी ओम प्रकाश खेरिया जी, दरभंगा स्नातक विधान परिषद से राजद के पूर्व प्रत्याशी अनिल कुमार झा, भाकपा सहायक जिला सचिव सह मुखिया संघ के जिला अघ्यक्ष,राजीव चौधरी जी,CPM से गोपाल ठाकुर जी, भाकपा माले से जमालुद्दीन जी,CPI से शिव कुमार सिंह जी, कांग्रेस प्रदेश परिषद सदस्य दयानंद पासवान जी सहित कई प्रमुख लोगों ने सम्बोधित किया।