#MNN@24X7 गया। बिहार के गया में महाबोधि मंदिर से करीब 600 मीटर की दूरी पर भीषण आगलगी की घटना हुई है.बोधगया वर्मा मोड़ के पास स्थित सब्जी मंडी में अचानक यह हादसा हो गया है. आग लगातार तेज लपटों के साथ बढ़ती चली गयी. दर्जनों दुकान के आग से खाक हो जाने की खबर सामने आ रही है. आग के कारण गैस सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ है, जिससे तेज धमाके सुनने को मिले हैं.

बोधगया वर्मा मोड़ के पास हुई घटना।

बता दें कि हादसा बोधगया वर्मा मोड़ के पास स्थित फल और सब्जी मंडी में मंगलवार को अचानक हुआ है. आग की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है, लेकिन माना जा रहा है कि जहां-तहां फेंके गए कूड़े को किसी के द्वारा जलाए जाने के प्रयास में आग बढ़ी और फिर तेज लपटें निकलने लगी. कई दुकानों और मकानों के चपेट में आने की खबर है. गौरतलब हो कि पिछले कई दिनों से बोधगया नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था प्रभावित देखी जा रही है. सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण कूड़े का ढेर लगा हुआ है.

50 दुकानें जलकर खाक।

अगलगी की घटना की जानकारी के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. दमकल के कई वाहनों की मदद से आग की लपटों पर काबू पाने का प्रयास जारी है. हालांकि आग इतनी तेज है कि इस पर तुरंत काबू पाना मुश्किल सा लग रहा है. हालांकि दमकल विभाग की टीम मौके पर पूरी तरह से मुस्तैद है. वहीं बोधगया थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची है और आग के पास या उस एरिया में जाने से लोगों को रोक रही है. बताया जा रहा है कि करीब 50 दुकानें जलकर खाक हो गई है. वहीं कुछ मकान भी आग के चपेट में आ गए हैं. फिलहाल इस तरह की घटना को लेकर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.