सी एम कॉलेज की एकेडमिया पत्रिका का प्रधानाचार्य कक्ष में हुआ विमोचन।

#MNN@24X7 दरभंगा, स्थानीय सी एम कॉलेज, दरभंगा की वार्षिक रिसर्च जर्नल एकेडमिया के नये अंक का आज प्रधानाचार्य कक्ष में लोकार्पण हुआ। पत्रिका का विमोचन करते हुए प्रधानाचार्य डॉ अशोक कुमार पोद्दार ने पत्रिका की विशिष्टता को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि एकेडमिया राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की शोध पत्रिकाओं के मानकों को पूरा करते हुए प्रतिवर्ष महाविद्यालय से प्रकाशित होती है। यह पत्रिका कॉलेज के शिक्षकों में शोध के प्रति जागरूकता का द्योतक होने के साथ- साथ महाविद्यालय की विशिष्ट पहचान को सम्पूर्ण राष्ट्र में स्थापित करती है।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के प्राध्यापकों के साथ ही सम्पूर्ण भारतवर्ष के सिर्फ प्राध्यापकों से इसके लिये शोध पत्र आमंत्रित किये जाते हैं तथा यूजीसी द्वारा केयर लिस्ट हेतु बताए गए नियमों के अनुरूप पाए जाने पर ही प्रकाशित किये जाते हैं। इसके प्रकाशन हेतु विशिष्ट विद्वानों का एक संपादक मंडल है जो यूजीसी के मानक के अनुरूप हरेक पक्ष की बारीकी से अध्ययन करने के उपरांत ही शोधपत्रों को प्रकाशित करने हेतु संस्तुत करते हैं। वर्तमान अंक के मुख्य संपादक अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉ विकाश कुमार के साथ संपादक मंडल के समस्त सदस्यों के सहयोग तथा सलाहकार समिति के सभी सदस्यों के मार्गदर्शन का ही प्रतिफल है कि इस विशिष्ट स्वरूप में आज पत्रिका हमलोगों के हाथों में है।

प्रधानाचार्य ने संपादक मंडल के साथ ही महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को बधाई दी। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ प्रभात कुमार चौधरी तथा डॉ डी पी गुप्ता समेत सभी प्राध्यापक उपस्थित थे।