#MNN@24X7 दरभंगा। सड़कों की सफाई और स्वच्छता को लेकर दरभंगा नगर निगम इन दिनों काफी गंभीर नजर आ रहा है। तभी तो, साफ-सफाई एवं स्वच्छता को लेकर शहर में नगर निगम ने विशेष फोकस बनाया हुआ है।जैसा कि हम जानते हैं कि इन दिनों नगर निगम ने शहर को साफ और स्वच्छ बनाने की मुहिम के तहत रात्रिकालीन सफाई अभियान शुरू किया है। खासकर नए मेयर और उप मेयर के आने के बाद इन कार्यों ने और अधिक गति पकड़ ली।

नगर आयुक्त कुमार गौरव के आदेश के बाद लगातार सड़कों को झाड़ू से सफाई करने के पश्चात उठाव कार्य किया जा रहा है। इन कार्यों को देखते हुए अब लग रहा है कि आने वाले दिनों में दरभंगा की सड़कें सफाई के मामले में सबसे आगे दिखेंगी। रात्रि सफाई प्रभारी कुलदीप कुमार की निगरानी में सफाई कार्य बहुत ही बेहतरीन ढंग से आगे बढ़ रहा है। इस अभियान में इनको शहर वासियों से सकारात्मक योगदान की अपेक्षा भी है।

इस सफाई अभियान के अच्छे परिणाम यह नजर आ रहे हैं कि रात होते ही जो मार्ग कचरे से पटे हुए नजर आते थे अब यह साफ और स्वच्छ नजर आ रहे है।

लेकिन नगर निगम के साथ-साथ नगर के आम नागरिकों, व्यापारियों एवं रहवासियों को भी चाहिए कि रात्रि में अपनी जब अपनी दुकानें बंद करके जाते हैं तो दुकान और घरों का पूरा कचरा सड़कों पर फेंक देते हैं। नगर में कई परिवार ऐसे भी है जो घरों का कचरा अपने घरों से ऊपरी मंजिलों से ही सड़क पर फेंक देते हैं या फिर नीचे आ कर सड़कों पर फैला देते हैं। ऐसे लोगों को भी चाहिए कि वे नगर निगम के साफ सफाई और स्वच्छता अभियान में सहयोग करें तथा जब नगर निगम की कचरा गाड़ियां आए उसमें ही कचरा डालें।

मानगो में शादी का झांसा देकर नाबालिग का 4 बार करवाया गर्भपात, मामला दर्ज।