#MNN@24X7 दरभंगा। मंत्रोच्चारण और लोक गीत के साथ “दरभंगा रंग महोत्सव” की शुरुआत दरभंगा के मैथिली साहित्य परिषद के दिग्गी पश्चिम में हुआ। तीन दिवसीय प्रथम “दरभंगा रंग महोत्सव” का आयोजन श्याम कुमार सहनी (राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातक) कलर व्हील दरभंगा की ओर से किया गया। नाट्य महोत्सव के पहले दिन लेखक अभिषेक चौहान द्वारा लिखित व अभिषेक राज द्वारा निर्देशित नाटक “सात शहीद” की प्रस्तुति दी गयी। यह प्रस्तुति किलकारी पटना के कलाकारों ने दी।

नाटक- ‘सात शहीद’बिहार के सात सपूत महात्मा गाँधी के आह्वान पर अगस्त क्रांति के दौरान 11 अगस्त 1942 को दो बजे दिन में पटना के सचिवालय पर झंडा फहराने निकले थे। इस अभियान में पटना के सात युवक ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

वे जब सचिवालय की ओर अपने छह साथियों के साथ बढ़ रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा पर वे रुकने वाले कहां थे। अंतः सातों शहीदों ने मिलकर सचिवालय पर झंडा फहराया और शहीद हो गए। कार्यक्रम की प्रस्तुति को दर्शकों को खूब सराहा।

मुख्य अतिथि के रूप में दयाल कृष्णा नाथ(इंडियन फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य, एवं कला एवं संस्कृति विभाग के सदस्य), महेंद्र लाभ, श्याम भास्कर, मोदी नाथ मिश्र ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

जय जय भैरवी की प्रस्तुति सुमन कुमार मंडल के द्वारा तथा लोक गीत की प्रस्तुति चांदनी कुमारी, सिद्धार्थ कुमार हर्ष, प्रतीक और उनकी टीम के द्वारा तथा नाटक की प्रस्तुति में मंच पर सानू कुमार, इमरान, जीतू, विनोद, पीयूष, चिंटू, प्रकाश भारती, सेंटी, आर्यन, केशव, आयुष, प्रिंस, येशु, निखिल, राहुल, वर्षा, कोमल, सेल्फी, कृतिका, सोन, नीलम इत्यादि थें।