#MNN@24X7 वाराणसी। देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी के सारनाथ में मंदिर में वरमाला और सात फेरों के बाद दुल्हन बड़ा कांड कर गई।दुल्हन के कांड करने में उसके परिवार ने भी साथ दिया। राजस्थान से आया दूल्हा और उसके परिवार के लोग विदाई को लेकर कैंट स्टेशन पर दुल्हन का काफी समय तक इंतजार करते रहे,लेकिन दुल्हन नहीं आई।दुल्हे को जब सच पता चला तो उसने सिर पीट लिया।

राजस्थान के एक युवक से तीन लाख रुपये लेकर लक्ष्मीकुंड निवासी शैलेंद्र पारे ने सारनाथ क्षेत्र के एक मंदिर में एक युवती से शादी कराई।राजस्थान जाने की बारी आई तो दुल्हन टॉयलेट जाने की बात कह कर कैंट रेलवे स्टेशन से फुर्र हो गई।मामले को लेकर लक्सा थाने में लक्ष्मीकुंड निवासी शैलेंद्र पारे, उसकी मां, संजय, दीपा और जोधपुर के जय प्रकाश सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

राजस्थान के जैसलमेर जिले के नाचना पोखरण के रहने वाले नरेन उर्फ नरेश व्यास ने बताया कि वह अविवाहित हैं। जोधपुर के महामंदिर मानसागर निवासी जय प्रकाश सोनी उनका परिचित है। नरेन ने कहा कि जय प्रकाश ने उनको बताया था कि वाराणसी के लक्ष्मीकुंड निवासी शैलेंद्र पारे उनका परिचित है।उनकी शादी वह शैलेंद्र पारे के माध्यम से करा देगा। जय प्रकाश की बात पर विश्वास कर वह वाराणसी आए। शादी के लिए उन्हें दीपा नाम की युवती दिखाई गई। शादी के लिए दीपा पसंद आ गई। इस पर शैलेंद्र पारे ने बीते 14 अप्रैल को शादी कराने की बात कही और तीन लाख रुपये खर्च बताया। शैलेंद्र के घर पर ही उसे तीन लाख रुपये दिए गए।

नरेन ने बताया कि 14 अप्रैल को सारनाथ क्षेत्र स्थित एक शिव मंदिर में दीपा के साथ उनकी शादी कराई गई। घर वापस जाने के लिए वह दीपा को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे तो उसने टॉयलेट जाने की बात कही। इसके बाद उसका पता ही नहीं लगा। इस संबंध में शैलेंद्र पारे से बात करने पर उसने कहा कि दीपा के बारे में संजय को जानकारी होगी। काफी खोजबीन और बातचीत के बाद भी दीपा का पता नहीं लगा तो उन्हें एहसास हुआ कि वह ठगे गए हैं।

नरेन ने जय प्रकाश सोनी, शैलेंद्र पारे व उसकी मां, संजय और दीपा के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में लक्सा थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

(सौ स्वराज सवेरा)